Manish Sisodia Letter To LG: दिल्ली की शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए तलब किए गए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर गंभीर सवाल उठाए हैं. सीबीआई (CBI) ने मनीष सिसोदिया को सोमवार (17 अक्टूबर) के लिए तलब किया है. उससे पहले सिसोदिया ने दिल्ली (Delhi) की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को खत लिखा है. 


मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था बहुत खराब है. बलजीत नगर में 25 साल लड़के की हत्या कर दी गई. राजधानी में पिछले कुछ दिनों में रेप और हत्या की कई घटनाएं हुई हैं. ऐसा लगता है कि दिल्ली अपराध की राजधानी बन गई है. अपराधियों में कानून व्यवस्था का कोई खौफ ही नहीं है. दिल्ली में कानून व्यवस्था बनाकर रखने की जिम्मेदारी संविधान ने आपको दी है.


क्या कहा मनीष सिसोदिया ने?


दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आपका ध्यान दिल्ली में लगातार बिगड़ती जा रही कानून व्यवस्था की ओर दिलाना चाहता हूं. आपके संज्ञान में होगा कि दिल्ली के बलजीत नगर में दो दिन पहले नितेश नामक युवक की गुंडों ने दिन दहाड़े पीट-पीट कर हत्या कर दी. हत्या के बाद से गुंडे फरार हैं और पुलिस परिवार को केवल उचित कार्रवाई की तसल्ली दे रही है. इस समय उसके परिवार पर क्या बीत रही होगी? यह सोचकर ही दिल दहल जाता है. 


दिल्ली में हुई हत्याओं का किया जिक्र


मनीष सिसोदिया ने आगे लिखा है कि दिल्ली में इस महीने में ही जिस तरह एक के बाद एक हत्याएं हो रही हैं वह दिल दहलाने वाली हैं. पिछले हफ्ते ही सुंदर नगरी में एक 25 वर्षीय युवक मनीष की बेरहमी से चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके पहले भी दशहरा के दिन मेला देखकर लौट रहे 17 साल के शिवम की जहांगीर पुरी में चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी थी. मीडिया में मैंने पढ़ा कि हत्यारे इलाके में अपना दबदबा बनाना चाहते थे इसलिए उन्होंने इस मासूम को मार डाला. 


"थोड़ा ध्यान इस ओर भी दें"


उन्होंने आगे लिखा कि इसके एक सप्ताह पहले ही दिल्ली के एक केंद्रीय विद्यालय परिसर में बच्ची के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था. इसी सप्ताह भलस्वा डेयरी इलाके में इंस्टाग्राम पर फॉलोअर बढ़ाने के लिए अपराधियों ने डबल मर्डर किया. मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल को लिखा कि दिल्ली पुलिस सीधे आपको रिपोर्ट करती है. मेरा आपसे निवेदन है कि थोड़ा ध्यान इस ओर भी दें. थोड़ा भी समय अगर आप दिल्ली पुलिस के कामकाज पर नजर रखने और दिल्ली में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था को ठीक करने में लगाएं तो इससे दिल्ली के आम नागरिकों का भी थोड़ा भला होगा.


सीबीआई ने भेजा है समन


इससे पहले रविवार (16 अक्टूबर) को मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा. इस मामले में एफआईआर दर्ज के बाद पहली बार सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. दिल्ली के उपराज्यपाल से जांच की सिफारिश मिलने के बाद सीबीआई ने बीते अगस्त के महीने में मनीष सिसोदिया के दिल्ली स्थित घर पर छापा मारा था. 


मनीष सिसोदिया को करेंगे गिरफ्तार- AAP


मनीष सिसोदिया को समन मिलने के बाद आप (AAP) ने दावा किया अब मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया जाएगा, क्योंकि बीजेपी गुजरात में विधानसभा चुनाव के परिणाम को लेकर डर गई है. सीबीआई के समन पर सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि अब इन्होंने कल सुबह 11 बजे मुझे सीबीआई मुख्यालय बुलाया है. मैं जाऊंगा और पूरा सहयोग करूंगा. 


ये भी पढ़ें- 


Delhi Crime: दिल्ली के शादीपुर में युवक की हत्या के बाद बवाल, इलाके में तनाव