नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे अपने मंथली रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' के 76 वें एपिसोड को एड्रेस करेंगे. पीएम मोदी का यह संबोधन कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर के बीच होगा. देश में कोरोना की दूसरी लहर में रोजाना रिकॉर्ड संख्या में संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं.


देश में शनिवार को कोविड-19 के रिकॉर्ड 3,46,786 नए मामलों सामने आए और कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,66,10,481 हो गई. जबकि  2,624 लोगों की मौत हुई जो कि भारत में एक दिन का सबसे अधिक आंकड़ा रहा. देश में कोरोना से 1,89,544 लोगों की मौत हो चुकी है.  



पिछली बार कोविड -19 वैक्सीन लगवाने का किया था आग्रह
पीएम मोदी ने अपने पिछले मन की बात के संबोधन में लोगों से कोविड -19 वैक्सीन शॉट्स लेने का आग्रह किया और कहा कि सभी लोग "दवाई भी, कड़ाई भी" के नियम का पालन करें. उन्होंने कृषि क्षेत्र के आधुनिकीकरण के लिए अपनी सरकार के आह्वान को भी दोहराया था. उन्होंने कहा कि किसानों को अपनी आय बढ़ाने के लिए "पारंपरिक खेती के साथ-साथ नए विकल्प अपनाने" की जरूरत है.
 
खेती के आधुनिकीकरण को बताया था जरूरी
पीएम ने किसानों की आय बढ़ाने पर कहा था कि “जीवन के सभी क्षेत्रों में नवीनता, आधुनिकीकरण आवश्यक है, अन्यथा यह कई बार बोझ बन जाता है. पहले ही देर हो चुकी है. हमने पहले ही बहुत समय खो दिया है. कृषि क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर पैदा करने और किसानों की आय बढ़ाने के लिए के लिए पारंपरिक खेती के साथ-साथ नए विकल्प, नए इनोवेशन को अपनाना भी महत्वपूर्ण है. ”


पीएम का संबोधन ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन पर प्रसारित किया जाएगा. यह ऑल इंडिया रेडियो न्यूज वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर भी उपलब्ध होगा. इसके अलावा डीडी न्यूज, पीएमओ और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के चैनलों पर यह कार्यक्रम प्रसारित होगा.


यह भी पढ़ें-


महाराष्ट्र को केंद्र से रेमडेसिविर की 4.35 लाख शीशी मिलेंगी, CM ठाकरे ने पीएम मोदी का जताया आभार