Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का आज 100वां एपिसोड प्रसारित हुआ जिसे देश से लेकर विदेश में सुना गया. मन की बात कार्यक्रम को लेकर जहां एक ओर विपक्ष ने तीखी बातें की तो वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने इस कार्यक्रम को लेकर कहा पीएम मोदी ने इसके जरिए लोगों की मन की बातें सुनी है. 


वित्त मंत्री बोलीं, 'मन की बात' कोई राजनीति नहीं है, इसमें कोई पॉलिटिक्स नहीं है, कोई एजेंडा नहीं है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों के 'मन की बात' भी सुनते हैं. उन्होंने ऐसे-ऐसे लोगों के मन की बात सुनी है या 'मन की बात' का मुद्दा उठाया है जिनको जिनको कोई जानता नहीं था. ऐसे लोगों को पद्मश्री और कई अन्य पुरस्कार मिले हैं जिनका कभी कहीं भी जिक्र नहीं किया गया.


'ये हमारी खुशकिस्मती है कि'- निर्मला सीतारमन


निर्मला सीतारमन ने आगे कहा, प्रधानमंत्री मोदी वाकई लोगों की 'मन की बात' सुनते हैं, 'मन की बात' लोगों तक पहुंचाते हैं. ये हमारी खुशकिस्मती है कि हमें ऐसे प्रधान सेवक के बीच में काम करने का मौका मिला है जो लोगों से जुड़ने में विश्वास रखते हैं. 


'गाली देना कांग्रेस के डीएनए में है'- निर्मला सीतारमन


इस दौरान निर्मला सीतारमन ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, पीएम मोदी को गाली देना कांग्रेस के डीएनए में है. एक तरफ़ राहुल गांधी मोहब्बत की दुकान खोलने की बात करते हैं वहीं दूसरी ओर उनकी पार्टी के अध्यक्ष पीएम मोदी को ज़हरीला सांप बोलते हैं. कांग्रेस जितना पीएम मोदी को गाली देगी उतनी ही मजबूती के साथ जनता उनके साथ खड़ी होगी. कांग्रेस को जब भी लगता है कि वो किसी को हरा नहीं सकते तो वो इस तरह उसे गालियां देते हैं.


यह भी पढ़ें.


Mann Ki Baat 100th Episode: नया नहीं है पीएम मोदी का रेडियो प्रेम! 'मन की बात' कार्यक्रम से पहले वायरल हुई ये पुरानी तस्वीर