पणजी/नई दिल्ली: राफेल खरीद मामले पर सुबह कांग्रेस ने मोदी सरकार पर ज़ोरदार हमला बोला. लेकिन दोपहर होते-होते गेम पलटता नज़र आ रहा है. मामले पर ट्वीट करते हुए पूर्व रक्षा मंत्री और वर्तमान में गोवा के सीएम पर्रिकर ने अपना पक्ष रखा है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने जो ऑडियो क्लिप रिलीज़ की है वो तथ्यों को तोड़ने मरोड़ने का एक प्रयास है.


उन्होंने लिखा है, "कांग्रेस पार्टी ने एक ऑडियो क्लिप जारी किया है. इसमें राफेल पर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से उनके झूठ उजागर होने के बाद तथ्यों को गढ़ने की एक बेतरतीब कोशिश की गई है." पर्रिकर ने ये भी कहा कि कैबिनेट या किसी अन्य बैठक के दौरान ऐसी कोई चर्चा कभी नहीं हुई जो टेप में रिकॉर्डेड है.






क्या हैं कांग्रेस के आरोप?
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज कहा, ''राफेल घोटाले में गोवा की बीजेपी सरकार के मंत्री ने सनसनीखेज और चौंकाने वाला खुलासा किया है. कुछ दिन पूर्व हुई इस हंगामेदार बैठक में गहमागहमी के बीच गंभीर रूप से अस्वस्थ रहने के बावजूद गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि उनका कोई कुछ नहीं कर सकता क्योंकि राफेल से जुड़ी सारी फाइलें उनके बेडरूम में हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा और राफेल से जुड़े मामले में मनोहर पर्रिकर का यह कहना राफेल में भ्रष्टाचार के सारे आरोपों की पुष्टि करता है. इससे साफ है कि चौकीदार ही जिम्मेदार है.''


नए साल के पहले दिन राफेल पर बोले मोदी
नए साल के पहले दिन ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राफेल मुद्दे पर कहा कि उन पर कोई व्यक्तिगत आरोप नहीं हैं. कांग्रेस ने आज इस मामले में एक बार फिर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस ने कहा है कि गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर के पास राफेल भ्रष्टाचार की सारी फाइलें मौजूद हैं. कांग्रेस ने गोवा के मंत्री विश्वजीत राणे का ऑडिया टेप भी सुनाया. इसी के साथ कांग्रेस ने एक बार फिर राफेल पर जेपीसी की मांग को दोहराया है. वहीं मंत्री विश्वजीत राणे ने कांग्रेस के इस दावे को 'बकवास' बताया है. राफेल पर आज दिन भर राजनीति गर्म रहने वाली है. लोकसभा में आज राफेल पर चर्चा होगी.


ऑडियो टेप में क्या कह रहे हैं गोवा के मंत्री?
कांग्रेस का दावा है कि ये टेप गोवा के हेल्थ मिनिस्टर विश्वजीत राणे का है. कांग्रेस जो टेप सुनाया उसमें मंत्री विश्वजीत राणे किसी शख्स से कह कहे हैं कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि  कोई उनका कुछ नहीं कर सकता, राफेल से जुड़ी फाइलें मेरे फ्लैट में हैं, मेरे बेडरूम में.


ये भी देखें


सनसनी: गोली,गुंडागर्दी के बीच हैप्पी न्यू ईयर !