नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी लॉकडाउन के दौरान क्रिकेट खेलने दिल्ली से हरियाणा के सोनीपत पहुंच गए. मैच के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी उल्लंघन हुआ. अब इसको लेकर मनोज तिवारी ने सफाई दी है और कहा है कि वह ऐसी गलती नहीं कर सकते हैं.


मनोज तिवारी ने कहा,'' यह सही है कि अब भी कई लोगों को लॉकडाउन में कंफ्यूजन है लेकिन मैं स्पष्ट कर दूं कि लॉकडाउन 4 पर आई गृह मंत्रालय की गाइडलाइन में यह साफ है कि स्टेडियम बिना दर्शकों के खुल सकते हैं.  ऐसे ही एक स्टेडियम के खुलने के मौके पर रविवार की मैं भी मौजूद था. हमने पूरे एहतियात के साथ क्रिकेट खेला. साथ ही मैं ज़िम्मीदारी लेता हूं कि वहां मौजूद सभी लोग  कोरोना लक्षण रहित थे और थर्मल स्कैनिंग के बाद ही आए थे. मास्क भी हमने लगाया था. कुछ क्षण के लिए उतर गया हो सकता है क्योंकि खलते समय ऑक्सिजन की ज़रूरत होती है. लॉकडाउन के नियमों का मैं पूरा सम्मान करता हूं. लिहाजा इन्हें तोड़ने का कोई सवाल नहीं है. न ही इसकी कोई मंशा है.''



क्या है पूरा मामला


दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी लॉकडाउन के दौरान क्रिकेट खेलने दिल्ली से हरियाणा के सोनीपत पहुंच गए. मैच के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी उल्लंघन हुआ. हरियाणा सरकार के आदेशानुसार खिलाड़ी और आम आदमी स्टेडियम में खेलने जा सकते हैं लेकिन वहां भीड़ नहीं जुट सकती लेकिन मनोज तिवारी गांव शेखपुरा के क्रिकेट एकेडमी में भीड़ के बीच पहुंच गए. यहां पर उन्होंने बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखे क्रिकेट खेला और गाना भी गुनगुनाया.


देश में कोरोना वायरस के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार देश की जनता से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाकर रहने की अपील कर रहे हैं. देश में बीते दो महीने से लॉकडाउन भी चल रहा है. देश पर कोरोना जैसी महामारी का संकट मंडरा रहा है. लेकिन सांसद महोदय आपने साथ-साथ आम जनता की भी जान खतरे में डालते हुए नजर आए.