Migrant Worker In Tamil Nadu: बिहार और झारखंड सहित उत्तर भारत के मजदूरों पर तमिलनाडु में हुए कथित हमले को लेकर सामने आया कि मनोज यादव नाम के शख्स ने चर्चित होने के लिए वीडियो बनाकर कहा कि उन्हें मारा गया है. इसको लेकर तमिलनाडु पुलिस ने मनोज को मंगलवार (7 मार्च) को गिरफ्तार कर लिया. 


सोशल मीडिया पर तमिलनाडु के मराईमलाई नगर में रह रहे मनोज यादव ने वीडियो पोस्ट कर दावा किया था कि उसे और उसके दोस्तों को तमिलनाडु के लोगों ने मारा है. इस कारण उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ी. इस पर तमिलनाडु पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि तांबरम सिटी पुलिस की जांच में पता चला कि मनोज ने राज्य में अशांति पैदा करने के लिए ऐसा किया था. 


तमिलनाडु पुलिस ने क्या कहा? 


तमिलनाडु पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि झारखंड के मनोज यादव ने एक वीडियो पोस्ट कर कहा था कि उसे और उसके दोस्तों मारा गया है. इस पर मनोज ने अपील की कि तमिलनाडु और झारखंड सरकार उनकी मदद करें. तांबरम सिटी पुलिस ने मामले में पूरी जांच की और पता चला कि मनोज ने ऐसा मशहूर होने के लिए ऐसा किया था.  









मामला क्या है?


तमिलनाडु में प्रवासी श्रमिकों में से कुछ पर हमलों के कथित फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे. इस पर तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात भी की थी. इस दौरान स्टालिन और पुलिस, दोनों ने कहा था कि वीडियो फेक है. जो भी इसे फैला रहे हैं हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे. मजदूरों को डरने की जरूरत नहीं है. 


ये भी पढ़ें- Fact Check: तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी श्रमिकों पर हमला किया गया? जानें वायरल दावे का सच