मुंबई: शुक्रवार की दोपहर को स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की डेड बॉडी कलवा क्रीक में मिली थी. वहीं आज भी उनकी मौत की सही वजह साफ होती दिखाई नहीं दे रही है. परिवार मानने को तैयार नहीं की मनसुख आत्महत्या कर सकते हैं. मनसुख हिरेन की प्राथमिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है, जिसमें कई बातें लिखी हैं पर मौत की वजह को अभी भी नही बताया है.


मनसुख में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या है?
मनसुख की प्राथमिक रिपोर्ट को समझने के लिए एबीपी न्यूज ने डॉक्टर राजेंद्र निकम से बात की. डॉक्टर निकम ने बताया कि रिपोर्ट के मुताबिक उनकी हत्या भी होने की संभावना है पर इस पर क्लैरिटी तो पूरी रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगी. उन्होंने बताया कि जिस तरह उनके शरीर के कुछ हिस्सों पर जख्म के निशान मिले हैं साथ ही रिपोर्ट के 18 पॉइंट के (a) सेक्शन में यस एंटीमोर्टेम लिखा है यानी कि मौत से बचने के लिए जो एक्टिविटी की जाती है उसे एंटोमोर्टेम कहा जाता है.


केमिकल एनालिसिस से खुलेगा राज?
साथ ही डॉक्टर्स ने मनसुख का ब्लड और स्टमक से गैस्टिक ज्यूस निकाला है जिसे केमिकल एनालिसिस के के लिए भेजा गया है. इससे पता चलेगा कि मौत से पहले क्या मनसुख ने शराब पी थी, जहर खाया था, या कोई और केमिकल उनके शरीर मे था.


अंबानी के घर के पास मिली थी मनसुख की कार
आपको बता दें कि मनसुख हिरेन की स्कॉर्पियों मुकेश अंबानी के घर के पास 20 जिलिटीन स्टिक्स के साथ मिली थी. जिसके बाद उन्हें कई बार क्राइम ब्रांच के लोगों ने पूछताछ के लिए बुलाया था. गुरुवार की शाम उन्हें किसी तावड़े नाम के पुलिसकर्मी का फोन आया जिसे मिलने वो गए पर वापस नहीं आए और उनकी मौत हो गई.


ये भी पढ़ें


मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली कार को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया, इतने दिनों में आएगी रिपोर्ट

मनसुख हिरेन की मौत की वजह अब तक नहीं आई सामने, एजेंसी और डॉक्टर्स दोनों के हाथ लगी है नाकामी