नई दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने 17 से 19 सितंबर तक 'भारत का भविष्य: आरएसएस का दृष्टिकोण' विषय पर संघ प्रमुख मोहन भागवत के तीन दिनों के व्याख्यान माला या लेक्चर का आयोजन किया है. आज दिल्ली में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के लेक्चर में भाग लेने के लिए कई सेलिब्रिटीज पहुंचे हैं. ये सम्बोधन विज्ञान भवन में आयोजित किया जा रहा है.


इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए फिल्म कलाकार मनीषा कोइराला, मधुर भंडारकर, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, फिल्म संगीतकार अनु मलिक, लोक गायिका मालिनी अवस्थी पहुंच चुके हैं. संघ प्रमुख मोहन भागवत का सम्बोधन शुरू हो चुका है.


तीन दिनों के व्याख्यान माला में सभी बड़े राजनीतिक दलों के नेताओं के अलावा धार्मिक नेताओं, फिल्म सितारों, खिलाड़ियों, उद्यमियों, सेवानिवृत्त न्यायाधीशों, सशस्त्र बलों के पूर्व प्रमुखों और 60 से अधिक देशों के राजदूतों के भाग लेने की संभावना है.


संघ के एक पदाधिकारी ने बताया था कि विभिन्न मुद्दों पर संघ के दृष्टिकोण को बताने और उसके कामकाज और विचारधारा के बारे में गलत धारणाओं को मिटाने के लिए यह अपनी तरह का पहला कार्यक्रम है. इसलिए यह महसूस किया गया कि इसमें सभी वर्गों के लोगों को आमंत्रित करना चाहिए. हालांकि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि अगर उन्हें न्योता दिया गया तो वो पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी जैसी गलती नहीं करेंगे और आरएएसएस के कार्यक्रम में नहीं जाएंगे.


RSS के व्याख्यान कार्यक्रम में आमंत्रित किए जाएंगे धार्मिक नेता, खिलाड़ी और फिल्मी सितारे

प्रणब मुखर्जी ने की गलती, मैं RSS के कार्यक्रम का न्योता स्वीकार नहीं करूंगा: ओवैसी