Jammu Kashmir Landslide: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ (Kishtwar) में शनिवार (29 अक्टूबर) को एक बिजली परियोजना सुरंग में भूस्खलन के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि छह बचावकर्मी फंस गए. ये घटना रातले बिजली परियोजना निर्माण स्थल पर हुई. पुलिस ने बताया कि भूस्खलन (Landslide) होने के बाद सुरंग में गए छह बचावकर्मी फंस गए हैं. मौके पर बचाव दल मौजूद है. किश्तवाड़ प्रशासन के मुताबिक अभी तक लैंडस्लाइड में जेसीबी ड्राइवर की मौत हुई है. मलबे के नीचे कुछ लोग फंसे हुए है.


जेसीबी ड्राइवर को बचाने के लिए जो रेस्क्यू टीम गई थी वो टीम लैंडस्लाइड की चपेट में आई है. फिलहाल इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी हैं. अधिकारियों ने कहा कि कई बचावकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने के लिए फ्लड लाइट के साथ काम कर रहे हैं. इस हादसे में बचाव दल ने अभी तक करीब 7 लोगों को बचाया है जिनमें दो की हालत गंभीर है.






जेसीबी चालक की हुई मौत


इस हादसे पर केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि निर्माणाधीन रातले पावर प्रोजेक्ट की साइट पर एक घातक भूस्खलन की रिपोर्ट प्राप्त करने पर डीसी किश्तवाड़, जम्मू-कश्मीर से बात की. जेसीबी चालक की दुर्भाग्य से मृत्यु हो गई. 


जिला प्रशासन के संपर्क में केंद्रीय मंत्री


डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि घटना के बाद साइट पर प्रतिनियुक्त लगभग 6 व्यक्तियों का बचाव दल भी मलबे में फंस गया है. फंसे हुए लोगों को निकालने और बचाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं. आवश्यकतानुसार और सहायता प्रदान की जाती है. मैं जिला प्रशासन के लगातार संपर्क में हूं.


ये भी पढ़ें- 


Delhi Pollution: AQI बेहद खराब! अब निर्माण कार्यों पर रोक, सिर्फ सेंट्रल विस्टा जैसे स्पेशल प्रोजेक्ट पर चलेगा काम