नई दिल्ली/इंदौर: लगभग ढाई साल पहले पाकिस्तान से इंदौर आई गीता अब बेहद अनोखे अंदाज़ में दुल्हन बनने जा रही है. जी हां, गीता के स्वयम्बर की तैयारी हो रही है. गीता से शादी के लिए अबतक 15 से अधिक लड़को ने अपनी इच्छा जाहिर की है.


इतना ही नहीं इनमें से एक युवक आर्मी मेन भी है. कुछ मूक बधिर तो कुछ वेल एजुकेडिट लड़के भी गीता से शादी का सपना संजोए हैं. लेकिन इनकी जांच पड़ताल के लिए जिला प्रसाशन ओर विदेश मंत्रालय की सुषमा स्वराज को इन इन सभी लड़को के बायो डेटा भेजे जा रहा है.

जी हां, पाकिस्तान से भारत लाई गई मूक-बधिर गीता ने खुद शादी की इच्छा जताई है. गीता की इस इच्छा को पुरा करने के लिए भारत का विदेश मंत्रालय उनके लिए एक अच्छा रिश्ता तलाश रहा है.

मंत्रालय के आदेश पर एनजीओ और प्रशासन गीता के लिए लड़का तलाश रहे है. देश भर से अब तक एक दर्जन से अधिक युवक गीता से शादी की इच्छा जाहिर कर चुके है.  आनंद मूक बधिर संस्था गीता से शादी के इच्छुक मूक-बधिर युवकों का इंटरव्यू लेकर बायोडाटा विदेशमंत्री सुषमा स्वराज तक भेज रही है. जो भी युवक गीता से शादी के लिए खुद को उपयुक्त मानते हैं वे इंदौर में इस संस्था से संपर्क कर सकते हैं.

उपयुक्त युवकों में से गीता अपनी पसंद बताएगी. अभी तक 15 से अधिक रिश्ते आ चुके हैं, जिनमे कोई किसान हे तो कोई मंदिर का पुजारी और हलवाई के साथ-साथ एक आर्मी मेन ने भी देश की बेटी गीता से शादी करने की इक्छा जाहिर की है.

इतना ही नहीं गीता के लिए परिचय सम्मेलन से लेकर सोशल साइट तक दूल्हे की तलाश की जा रही है. अब तक एक दर्जन से ज्यादा युवा गीता से शादी की इच्छा जता चुके हैं.  इसी कड़ी में दो दिन पहले दिल्ली में हुए सम्मेलन के दौरान मंच से उनका बायोडेटा प्रोफाइल भी अनाउंस किया गया . प्रोफाइल में यह कहा गया कि 'गीता कि लिए सुंदर, पढ़ा लिखा और कम्प्यूटर जानने वाला लड़का चाहिए. वहीं गीता के प्रोफाइल में बताया गया कि उसकी उम्र लगभग 28 साल है. हालांकि उनके माता-पिता के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है.

इसके साथ ही बायोडाटा में गीता की खूबियों का भी ज़िक्र किया गया है. बायोडाटा में बताया गया है कि वह खाना अच्छा बना लेती है. साथ ही उन्होंने बैग मेकिंग, एम्ब्रॉयडरी, ब्यूटी पार्लर आदि का प्रशिक्षण भी लिया है.

भले ही गीता को भारत आने के ढाई साल बाद भी अपने माता-पिता नहीं मिल सके हों लेकिन अब वो अपने जल्द ही अपने हमसफर को पा लेंगी.