Odisha Man Married 15 Women: ओडिशा में 43 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. इस शख्स पर 15 महिलाओं से शादी करने, उनके अश्लील वीडियो बनाने और क्लिप का उपयोग करके उन्हें ब्लैकमेल करने के आरोप है. इसकी पहचान बिरची नारायण नाथ के रूप में हुई है. आरोपी तलाकशुदा और विधवा महिलाओं को अपना टारगेट बनाता था.


टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बिरंची नारायण नाथ पहले शादीशुदा और उसकी पहली पत्नी से दो बच्चे भी हैं जो अंगुल में रहते हैं. ये अपने आप को रेलवे अधिकारी, आयकर अधिकारी और यहां तक ​​कि एक सीमा शुल्क अधिकारी के रूप में खुद को पेश करता था और मेट्रोमोनियल साइट पर प्रोफाइल बनाकर महिलाओं को टारगेट बनाया करता था.


कैसे हुआ मामले का खुलासा?


ये मामला तब सामने आया जब कटक की एक महिला ने पिछले सप्ताह बिरंची नारायण नाथ के ब्लैकमेल किए जाने के बाद पुलिस से संपर्क किया. महिला के पति की 2022 में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी और उसने 2023 में दूसरी शादी के लिए उपयुक्त साथी की तलाश शुरू की. तभी उसे नाथ की प्रोफाइल से एक रिक्वेस्ट मिली. प्रकाशन ने बताया कि आरोपी ने उस समय अपने आप को रेलवे में टीटीई (यात्रा टिकट परीक्षक) बताया और प्रवाकर श्रीवास्तव नाम का नाम बताया.


महिला को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया


इस दौरान बातचीत में आरोपी नाथ ने दावा किया कि उसकी पत्नी की भी मौत हो चुकी है और अक्टूबर 2023 में महिला और उसके परिवार से मिलने गया. परिवार से मिलने के बाद शादी के लिए राजी होने का आग्रह किया.


टीओआई से बातचीत में क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने बताया, "जब पीड़िता के परिवार ने फैसला करने के लिए कुछ समय मांगा तो उसने उसे बार-बार फोन करना शुरू कर दिया और उसे भावनात्मक रूप से फंसा लिया."  इसके अलावा, महिला के साथ वीडियो कॉल के दौरान, उसने उसकी नग्न तस्वीरें रिकॉर्ड कीं. नाथ ने महिला से शादी करने से पहले उसे घुमाने भी ले गया.


फिर, महिला ने शिकायत की कि नाथ ने उसके साथ उसके घर में रहने के दौरान पांच महीनों के दौरान नग्न वीडियो का इस्तेमाल उसका यौन और आर्थिक शोषण करने के लिए किया. उसने कथित तौर पर उससे लगभग 5 लाख रुपये और 32 ग्राम सोना भी ऐंठ लिया.


पुलिस ने क्या कहा?


वरिष्ठ अपराध शाखा अधिकारी ने कहा, "उसके कई नाम थे और उसने कई पेशे अपनाए थे, कभी रेलवे अधिकारी तो कभी आयकर अधिकारी और यहां तक ​​कि सीमा शुल्क और केंद्रीय उत्पाद शुल्क अधिकारी भी. जांच के दौरान, हमने पाया कि उसने कई राज्यों में कई अन्य महिलाओं के साथ धोखाधड़ी की थी. उसके फोन रिकॉर्ड से पता चला कि लगभग 15 महिलाएं उसके जाल में फंस गई थीं."


ये भी पढ़ें: ये देश शादी के लिए दे रहा 31 लाख रुपये, जानें क्या है इसके पीछे का कारण…