Captain Anshuman Singh: सियाचिन में पिछले साल 19 जुलाई 2023 को सियाचिन में अपने साथियों को बचाते-बचाते कैप्टन अंशुमान देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया था.  शहीद कैप्टन अंशुमन सिंह को हाल में ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया था. उनका ये सम्मान लेने के लिए उनकी मां और पत्नी आई थी. 


इसी बीच उनकी विरासत को लेकर अब घमासान मचा हुआ है.  विरासत को लेकर सास और बहू के बीच खटपट अब खुलकर सामने आ रही है. अंशुमान के माता-पिता का दर्द ABP न्यूज़ के सामने छलक उठा. अंशुमान की माता ने अपनी बहू पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. 


बहू को लेकर कही ये बात 


अपनी बहू को लेकर कैप्टन अंशुमान की मां ने कहा, 'हमें नहीं पता है कि कौन जिम्मेदार है. हमने अपना पक्ष रख दिया है और उन्हें भी अपनी बात को रखना चाहिए. उन्हें बताना चाहिए कि उन्हें कि बात का डर है. अगर वो हमारे टच में भी रहेंगी तो उन्हें  क्या होगा. उन्हें इस बात का डर है. वो हमारे टच में भी नहीं हैं.' 


बेटे के सम्मान को लेकर कही ये बात 


बेटे के सम्मान को लेकर उन्होंने कहा, 'अगर उनकी बहू उनके साथ इस सम्मान को शेयर करती तो अच्छा होता. ये दर्द है. मुझे नहीं पता है कि उन्हें हमसे कौन सा डर है. अगर आप पूछेंगी तो आप को वो खुद बताएंगी कि हम उन्हें कैसे रखे थे. 


टदेख ही नहीं पाई कीर्ति चक्रट 


उन्होंने आगे कहा, 'उन्हें कीर्ति चक्र को देखने का भी मौका नहीं मिला. मैंने बस उसे छुआ था. मेरा मन था कि मैं उसे एक बार देखूं क्योंकि वो बॉक्स में था. लेकिन मैं नहीं देख पाई. वो चार दिन थी, लेकिन उन्होंने एक बार भी मेरी तरफ नहीं देखा. 


ये भी पढ़ें: Exclusive: शहीद अंशुमान सिंह के माता-पिता ने बयां किया अपना दर्द, बहू पर लगाए गंभीर आरोप