Captain Anshuman Singh Father: शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता रवि प्रताप सिंह ने कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तारीफ की है. ABP न्यूज़ से बातचीत में रवि प्रताप सिंह (Ravi Pratap SIngh) ने कहा, 'राहुल गांधी का टेलीविजन पर जो नैरेटिव देखा था वो व्यक्तिगत मुलाकात में बिल्कुल ही अलग दिखा. राहुल गांधी एक सुलझे हुए इंसान, मंझे हुए नेता और एक उच्च कोटि के देश के नागरिक हैं.'


उन्होंने बताया, 'मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने हमारे परिवार का हाल जाना. हमें भरोसा दिया कि पूरा देश, सेना और सरकार आपके परिवार के साथ है. राहुल गांधी ने राजनीति से ऊपर उठकर बताया कि हम सबके साथ-साथ सेना और सरकार भी आपके साथ है. राहुल गांधी का ये बर्ताव देखकर काफी खुशी हुई. वो एक आदरणीय, कुशल और प्रतिभाशाली व्यक्तित्व के नेता हैं.'


उन्होंने ये भी कहा कि राहुल ने देशभर की यात्रा की है और भारत के मौलिक स्वरूप को देखा है जिसकी वजह से उनके व्यक्तित्व में एक बड़ा बदलाव आया है, वो एक महान नेता बनकर उभरे हैं.


कब की थी राहुल ने परिवार से मुलाकात?


राहुल गांधी ने सियाचीन में शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के परिवार से बीते मंगलवार को रायबरेली में मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद कैप्टन की मां मंजू सिंह ने कहा था कि जिस तरह से राहुल गांधी कह रहे हैं, उससे लग रहा है कि अग्निवीर योजना (Agnipath Scheme) जल्द ही खत्म हो जाएगी. 


अंशुमान सिंह की मां ने भी की राहुल की तारीफ


शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की मां ने भी राहुल गांधी की तारीफ करते  हुए कहा, 'वो फौजियों को लेकर बेहद गंभीर हैं और उनकी फिक्र करते हैं.' उन्होंने बताया कि राहुल को संसद में बोलते हुए देखना काफी अच्छा लगता था और उनसे मिलने की काफी इच्छा थी.


19 जुलाई, 2023 की रात कैप्टन अंशुमान सिंह जिस कैंप में थे, वहां गोला-बारूद के भंडार में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, भीषण आग से कैप्टन अंशुमान सिंह ने करीब चार-पांच लोगों को सुरक्षित बचाया लेकिन वो खुद को बचाने में सफल नहीं हो सके और शहीद हो गए. 


ये भी पढ़ें:  Exclusive: शहीद अंशुमान सिंह के माता-पिता ने बयां किया अपना दर्द, बहू पर लगाए गंभीर आरोप