Massive Fire Breaks Out at Tata Electronics Manufacturing Unit: तमिलनाडु के होसुर में टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में शनिवार (28 सितंबर 2024) को भीषण आग लग गई. शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, आग सेलफोन मैन्युफैक्चरिंग सेक्शन में लगी, जिसके बाद कर्मचारियों को परिसर खाली करना पड़ा. बताया गया है कि मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के कर्मचारियों को बाहर निकाल लिया गया है.


न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने बताया कि आग से काफी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है और फिलहाल दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी हैं. वहीं दूसरी तरफ स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, आग सुबह करीब 5:30 बजे नागमंगलम के पास उद्दानपल्ली में स्थित कंपनी की मोबाइल फोन एक्सेसरीज पेंटिंग यूनिट में लगी. देखते ही देखते आग पूरे इलाके में फैलने लगी. हर तरफ धुआं नजर आने लगा. इससे कर्मचारियों और स्थानीय निवासियों में दहशत फैल गई.


आग लगने के कारणों की जांच जारी


आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची. दमकल की टीम ने अंदर से सभी कर्मचारियों को निकाला. अब तक किसी के घायल होने की खबर नहीं है. बताया गया है कि जिस वक्त हादसा हुआ, तब पहली शिफ्ट के लिए लगभग 1,500 कर्मचारी ड्यूटी पर थे. अभी तक आग लगने की वजह पता नहीं चली है. टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (TEPL) के प्रवक्ता ने भी इस हादसे की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि सभी कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए आपातकालीन प्रोटोकॉल का पालन किया गया और सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. 


तीन लोगों को थी सांस की दिक्कत, अस्पताल में हालत ठीक


वहीं, स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जितने लोगों को बाहर निकाला गया, उसमें तीन लोगों को सांस संबंधी समस्या थी. ऐसे में इन तीनों को एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर है. आला अफसरों ने बताया कि इस स्थिति को संभालने और सभी कर्मचारियों को सुरक्षित परिसर खाली कराने के लिए 100 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया.


ये भी पढ़ें


FIR Against Nirmala Sitharaman: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ दर्ज होगी FIR, बेंगलुरु कोर्ट ने इस मामले में दिया आदेश