Avalanche Hit Ski Resort in Gulmarg: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग स्थित एक स्की रिजॉर्ट हिमस्खलन की चपेट में आ गया है. यह स्की रिजॉर्ट अफरवात नाम की चोटी पर है, जहां हिमस्खलन हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ विदेशी स्कीयरों के हिमस्खलन में फंसे होने की आशंका है. खबर लिखे जाने तक लोगों को बचाने के लिए बचाव अभियान शुरू कर दिया गया था.


एवलांच में जो स्कीयर फंसे हैं, बताया जा रहा है कि उनमें सभी विदेशी नागरिक ही शामिल हैं. एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है. एक अन्य गंभीर रूप से घायल है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुलमर्ग फेस 2 क्षेत्र की अफरवात पहाड़ियों पर अचानक हिमस्खलन हुआ. 


वायरल हो रहा है एवलांच का वीडियो






पुलिस और अन्य एजेंसियां चला रहीं राहत-बचाव अभियान


आपदा की जानकारी मिलते ही पुलिसबल अन्य एजेंसियों के साथ सक्रिय हो गया. पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के जवान राहत-बचाव के कार्य में लगे हुए हैं. पुलिस ने कुछ स्कीयरों के एवलांच में फंसे होने की पुष्टि भी की है. बारामूला पुलिस ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है.






2 दिन पहले कारगिल में आए एवलांच में गई थी दो की जान


बता दें कि अभी हाल में (29 जनवरी को) लद्दाख के कारगिल जिले में एवलांच ने आया था, जिसकी चपेट में कुछ लोग आ गए थे. उनमें से एक महिला और एक किशोरी की मौत हो गई थी. 


यह भी पढ़ें- Maharashtra: पुणे-सोलापुर हाईवे पर खड़े ट्रक में जा भिड़ी लग्जरी बस, 4 की मौत, 15 घायल