CM Yogi on Banke Bihari Mandir: मथुरा में बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Mandir) में मंगला आरती के दौरान मची भगदड़ में दम घुटने से 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई. हादसे में कई लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने जनपद मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में हुए हादसे को लेकर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


दरअसल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Janmashtami) के अवसर पर मथुरा में बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुट पड़ी थी. प्रशासन ने भीड़ पर काबू रखने के लिए तमाम इंतजाम किए थे, जो नाकाफी साबित हुए 


सीएम योगी ने जताया शोक


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने गृह विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि त्योहारों पर मंदिरों में भीड़ को देखते हुए और कड़े इंतजाम किए जाए ताकि किसी भी अनहोनी को रोका जा सके. मथुरा के एसएसपी अभिषेक यादव ने जानकारी दी है कि मथुरा के वृंदावन बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान मंदिर परिसर में काफी श्रद्धालू मौजूद थे. भीड़ की वजह से लोगों की तबीयत बिगड़ी, जिसमें एक महिला और एक पुरुष श्रद्धालु की मौत हो गई है और कई लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है. 


अखिलेश यादव ने लगाया घोटाले का आरोप


मथुरा की घटना पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने समाजवादी पार्टी मीडिया सेल के ट्वीट को रीट्वीट कर आरोप लगाया कि मथुरा में विकास परिषद में 27 करोड़ का घोटाला किया गया है. श्रद्धालुओं को कोई सुविधा नहीं दी जा रही है. वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में हमेशा देश-विदेश के श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है.


भारी भीड़ के बीच अचानक मची भगदड़


बता दें कि मथुरा (Mathura) के बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Mandir) में मंगला आरती (Mangla Aarti) सुबह की सबसे पहली आरती होती है, जिसे 3-4 बजे के आसपास किया जाता है. शुक्रवार को दिनभर से श्रद्धालुओं की खासी तादाद मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंच रही थी. मंगला आरती के दौरान भी मंदिर में भारी भीड़ थी. इसी दौरान अचानक भगदड़ मच गई. 


ये भी पढ़ें:


Mathura: जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में मची भगदड़, दो श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल


Mumbai: दही हांडी उत्सव में 153 गोविंदा हुए घायल, इतने लोग अब भी अस्पताल में भर्ती