Waqf Amendment Bill 2024: वक्फ संशोधन बिल 2024 को लेकर देशभर में राजनीति गरमाई हुई है. इस बिल के बनी जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (JPC) की गुरुवार (22 अगस्त) को दिल्ली स्थित संसद भवन एनेक्सी में बैठक हुई. इस बीच जमीयत उलेमा ए हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि अगर इसे आज न बदला गया तो इंडिया गठबंधन की सरकार इसे बदलेगी. उन्होंने कहा, "हजारों मस्जिदों और पचासों हजार एकड़ से ऊपर की जमीन पर कब्जा कर लिया जाएगा. यही इस सरकार का प्लान है, हम उनके कागजात कहां से लाएंगे."


मौलाना अरशद मदनी ने कहा, "हमारी लड़ाई हुकूमत से है, हम हुकूमत के ऊपर दबाव डालेंगे.  यह नहीं मानेंगे तो जो हुकूमते अलग-अलग सूबों के अंदर सियासत कर रही है, वहां मुसलमान को इकट्ठा  करेंगे. इतनी बड़ी संख्या में इकट्ठा करेंगे कि कल इनको (सरकार) जवाब देना होगा." केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "ये सरकार जाते-जाते कुछ ऐसे काम करके जाना चाह रही है, जिससे मुसलमानों को नुकसान हो. सारी दुनिया के अंदर इस तरह के लोग हैं, जो मुसलमान से जिद रखते हैं. सारी दुनिया में सबसे जिंदा मजहब इस्लाम है."


राहुल गांधी की तारीफ की


इस दौरान जमीयत उलेमा ए हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, "राहुल गांधी ने कहा था कि हम हर बुद्धिजीवियों को उसके मजहब पर चलने की आजादी देंगे. इसी का नाम सेकुलरिज्म है. राहुल गांधी ने जो कहा था उस पर हमें यकीन है."


उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश में मुसलमान के मकान के ऊपर बुलडोजर चला है. अफसर ये कहते हैं कि मैं मुसलमान के मकान को ही गिराऊंगा, हिंदू के मकान को नहीं गिराऊंगा. बुलडोजर के खिलाफ हम सुप्रीम कोर्ट गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने अभी तक सुनवाई की तारीख नहीं दी है."


ये भी पढ़ें : कोलकाता कांडः 'कम से कम हंसिए तो मत...', सुनवाई के बीच बंगाल सरकार के वकील कपिल सिब्बल को SG ने टोका, देखें- फिर क्या हुआ