नई दिल्लीः दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज मामले में आरोपी तब्लीगी जमात का प्रमुख मौलाना साद आज करीब ढाई महीने बाद बाहर निकला. मौलादा साद नमाज में शामिल होने के लिए बाहर आया. हालांकि उसने दिल्ली पुलिस से कोई संपर्क नहीं किया जिसके लिए उसे काफी समय से कहा जा रहा है.


दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद ने आज दिल्ली के जाकिर नगर की अबु बकर मस्जिद में नमाज अदा की. आज जुमा है और जुमे की नमाज अदा करने के लिए मौलाना साद बाहर निकला. बता दें कि जबसे तब्लीगी जमात का मामला सामने आया था तबसे ही मौलाना साद से बाहर आने के लिए कहा जा रहा था लेकिन पहले उसने कहा कि वो सेल्फ क्वॉरंटीन में है.


क्या था मामला
लॉकडाउन में तब्लीगी जमात का कार्यक्रम आयोजित करवाने और उसमें हजारों लोगों को शिरकत कराने के आरोप में मौलाना साद की तलाश जारी है. जबसे ये मामला सामने आया तब से ही वो सामने नहीं आया जबकि दिल्ली पुलिस की ओर से उसे बार-बार पेश होने के लिए कहा गया. पहले मौलाना साद ने कहा कि उसे कोरोना है और इसलिए वो 14 दिनों के सेल्फ क्वॉरंटीन में है लेकिन उसकी कोरोना रिपोर्ट भी दिल्ली पुलिस को नहीं सौंपी गई.


मार्च में हुआ था मरकज का आयोजन
दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में इसी साल के मार्च महीने में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम का आयोजन कराया गया था. लॉकडाउन के दौरान मौलाना साद ने विदेश से आए जमातियों और देश के जमातियों को मस्जिद में रखा था जिसके बाद इनके जरिए देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने का आरोप भी लगा था.


ये भी पढ़ें


India-Nepal Tension: भारत-नेपाल सीमा पर नेपाली पुलिस की फायरिंग में दो भारतीय घायल, एक की मौत