Maualana Sajid Rashidi On Anurag Thakur: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मौलाना साजिद रशीदी (Maulana Sajid Rashidi) ने abp न्यूज़ से बातचीत की. मौलाना साजिद ने कहा, 'अनुराग ठाकुर को जानकारी नहीं है कि दिल्ली (Delhi) समेत तमाम राज्यों में मौलानाओं को जो तनख्वाह दी जाती है वो इसलिए दी जाती है ताकि हम चुप रहें. हम अपनी जमीनें मांग नहीं सकें.'


उन्होंने कहा कि जितनी भी जमीनें रेलवे, आर्मी और सरकार के पास है वह हमें वापस कर दीजिए. हमें सरकार से एक पैसा नहीं चाहिए. दिल्ली सरकार या कोई अन्य सरकार जो हमें तनखा देती है वह हमें चुप रहने के लिए तनख्वाह देती है. आप चुप रहो प्रॉपर्टी को लेकर कोई बात मत करो और मुसलमान खामोश है नहीं तो दिल्ली के अंदर ही हमारी इतनी प्रॉपर्टी है अगर उसका किराया ही हमें मिल जाए तो कई हजार करोड़ का होता है.


पंडितों को तनख्वाह देने पर क्या बोले मौलाना?


"सवाल यह है कि अरविंद केजरीवाल के उस बयान को कवर करने के लिए अनुराग ठाकुर ने यह सवाल उठाया होगा जिसमें उन्होंने कहा था कि नोट पर गणेश लक्ष्मी की तस्वीर होनी चाहिए या उन्हें इन सब चीजों की जानकारी नहीं होगी. रही बात पंडितों को तनख्वाह देने की तो पहले पंडितों का वक़्फ़ तो बना लो तब तनखा दो, किसी भी आदमी को तनख्वाह दी जाती है तो उसका सोर्स ऑफ इनकम भी होता है .पंडितों के पास क्या है, हमारे पास तो संपत्ति है. सरकार हमारी संपत्ति को हड़प रही है और नाजायज उस पर कब्जा करे बैठी है और हमें ₹18000 तनख्वाह दे देती है."


जमीन कब्जाने पर मौलाना साजिद रशीदी


वक्फ बोर्ड की जमीन कब्जाने को लेकर अब सवाल क्यों नहीं करते आप तनख्वाह लेकर चुप क्यों हो जाते हैं इस सवाल पर मौलाना ने कहा कि वक्फ बोर्ड का चेयरमैन होता है, वह सरकार का नुमाइंदा होता है. सरकार का चुना चेयरमैन, सरकार के खिलाफ आवाज नहीं उठा सकता और चेयरमैन के अंदर इमाम आते हैं इमाम अगर कुछ बोलता है तो उस पर कार्रवाई हो जाती है. उसका ट्रांसफर कर दिया जाता है और उसे सस्पेंड कर दिया जाता है. रात में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर कमेटी गठित करने के सवाल पर मौलाना साजिद रशीद ने बताया कि महंगाई बेरोजगारी जैसे मुद्दों को दबाने के लिए ऐसे मुद्दे लाए जा रहे हैं.


ये भी पढ़ें: 'मंदिर का विरोध करने वाले हिंदू बन रहे हैं...' अरविंद केजरीवाल पर अनुराग ठाकुर ने साधा निशाना