Maulana Tauqeer Raza On Muslim Rashtra: इत्तेहाद मिल्लत काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) की चर्चाओं के बीच मुस्लिम राष्ट्र की मांग छेड़ दी है. उन्होंने रविवार (12 मार्च) को कहा, "जो लोग हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं उन पर देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाना चाहिए. क्या होगा अगर कल हमारे युवा मुस्लिम राष्ट्र की मांग करने लगें.'


मुरादाबाद में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने ये भी सवाल किया कि उत्तर प्रदेश में बुलडोजर से केवल मुसलमानों को ही क्यों निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'धृतराष्ट्र' भी कहा, क्योंकि उन्होंने 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह की ओर से खालिस्तान की हालिया मांगों की निंदा की थी. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार अक्सर उन लोगों का समर्थन करती है जो मुसलमानों को मारते हैं और इस्लाम का विरोध करते हैं. 


राष्ट्रपति से की ये मांग


मौलाना ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि देश की राष्ट्रपति उनके सुझावों को गंभीरता से सुनेंगी. उन्होंने राष्ट्रपति से देश में हिंदू-मुस्लिम के नाम पर सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश करने वालों की पहचान करने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया. 


खालिस्तान को लेकर कही ये बात


मौलाना तौकीर रजा ने आगे कहा कि सरकार को खालिस्तान की मांग करने वालों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर कार्रवाई करनी चाहिए. इसी तरह से हिंदू राष्ट्र का आह्वान करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए. अगर हिंदू राष्ट्र की मांग करने वालों पर कार्रवाई नहीं होगी तो खालिस्तान की मांग भी सही है. उन्होंने कहा कि सरकार का दोहरा मापदंड बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 


पहले भी दिए हैं विवादित बयान


ये पहली बार नहीं है जब मौलाना तौकीर रजा (Maulana Tauqeer Raza) ने इस तरह की विवादित टिप्पणी की है. फरवरी में भिवानी में दो युवकों की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा था कि अगर देश पर डंडे से राज होने वाला है तो हमारी लाठियां भी कमजोर नहीं हैं. उन्होंने विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की थी. 


ये भी पढ़ें- 


NIA Raids: एनआईए ने मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में 5 जगहों पर की रेड, दो लोगों को नोटिस जारी, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त