लखनऊ: मायावती ने बीएसपी नेताओं को बीजेपी वालों से सावधान रहने को कहा है. पार्टी नेताओं को उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी से रिश्ते खराब करने की कोशिशें होती रहेंगी. दो घंटों की बीएसपी मीटिंग में अगले लोकसभा चुनाव से पहले संगठन मजबूत करने पर चर्चा हुई. बीएसपी नेताओं की बैठक शुरू होते ही बहनजी ने अपने विधायकों का धन्यवाद किया.


बीजेपी को रोकने लिए विपक्ष को एकजुट होना पड़ेगा: मायावती


राज्य सभा चुनाव में बीएसपी के एक ही एमएलए ने क्रॉस वोटिंग किया. मायावती ने लखनऊ में पार्टी नेताओं की  मीटिंग बुलाई थी. घंटे भर के भाषण में बहनजी ने बताया कि समाजवादी पार्टी से समझौता क्यों जरूरी है. बीएसपी सुप्रीमो ने विस्तार से बताया कि अखिलेश यादव से कैसे बात चीत हुई. उनके उम्मीदवारों को फूलपुर और गोरखपुर में क्यों समर्थन दिया गया. बहनजी ने बताया कि बीजेपी को रोकने लिए विपक्ष को एकजुट होना पड़ेगा.


अफवाहों से सावधान रहें पार्टी के नेता: बीएसपी सुप्रीमो


बीएसपी सुप्रीमो ने अपनी पार्टी के नेताओं को अफवाहों से सावधान रहने को कहा है. मायावती ने बताया कि बीजेपी वाले दुष्प्रचार करने में माहिर हैं. राजस्थान और मध्य प्रदेश के पार्टी प्रभारियों ने अपने अपने राज्यों के राजनीतिक हालात के बारे में बताया. अगले लोकसभा चुनाव को लेकर एसपी के साथ गठबंधन पर भी चर्चा हुई. लेकिन सीटों के तालमेल पर कोई बात नहीं हुई.


बिना इजाजत बीएसपी नेताओं के समाजवादी पार्टी के नेताओं से मिलने पर रोक


बिना इजाजत के बीएसपी नेताओं के समाजवादी पार्टी के नेताओं से मिलने पर मायावती ने रोक लगा दी है. उन्होंने कहा कि मीडिया ने अखिलेश यादव से सतीश चंद्र मिश्रा के मुलाक़ात की झूठी खबर फैलाई. सूत्र बताते हैं कि सीटों के तालमेल को लेकर अभी कोई आख़िरी फॉर्मूला नहीं बना है. लेकिन इस बात पर बातचीत शुरू हुई है कि पिछले चुनाव में जो पार्टी जिस जगह पर दूसरे नंबर पर थी उस पार्टी को उस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहिए.


2014 के लोकसभा चुनाव में एसपी 30 और बीएसपी 34 सीटों पर रनर अप रही थी. यूपी में लोकसभा की  80 सीटें है. पिछली बार बीएसपी तक नहीं खोल पायी थी जबकि एसपी को 5  सीटों पर जीत मिली थी.