नई दिल्ली: यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का समर्थन करने वाली अपनी ही पार्टी की विधायक रमाबाई परिहार को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. रमाबाई परिहार मध्यप्रदेश विधानसभा क्षेत्र के पथेरिया से विधायक हैं. इस कार्रवाई को लेकर मायावती ने कई ट्वीट भी किए हैं.


मायावती ने ट्वीट कर लिखा, '' बीएसपी के अनुशासित पार्टी है व इसे तोड़ने पर पार्टी के MP/MLA आदि के विरूद्ध भी तुरन्त कार्रवाई की जाती है. इसी क्रम में MP में पथेरिया से BSP MLA रमाबाई परिहार द्वारा CAA का समर्थन करने पर उनको पार्टी से निलम्बित कर दिया है. उनपर पार्टी कार्यक्रम में भाग लेने पर भी रोक लगा दी गई है.


BSP अनुशासित पार्टी है व इसे तोड़ने पर पार्टी के एमपी एमएलए आदि के विरूद्ध भी तुरन्त कार्रवाई की जाती है. इसी क्रम में MP में पथेरिया से BSP MLA रमाबाई परिहार द्वारा CAA का समर्थन करने पर उनको पार्टी से निलम्बित कर दिया है. उनपर पार्टी कार्यक्रम में भाग लेने पर भी रोक लगा दी गई है. जबकि BSP ने सबसे पहले इसे विभाजनकारी व असंवैधानिक बताकर इसका तीव्र विरोध किया, संसद में भी इसके विरूद्ध वोट दिया और इसकी वापसी को भी लेकर मा राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया. फिर भी विधायक परिहार ने CAA का समर्थन किया. पहले भी उन्हें कई बार पार्टी लाइन पर चलने की चेतवानी दी गई थी.


मायावती ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कहा था कि पार्टी ने राष्ट्रपति से मिलने का वक्त मांगा है. हमारी पार्टी यूपी विधानसभा में भी नए नागरिकता कानून के खिलाफ आवाज उठाएगी.


उन्होंने कहा,"हम केंद्र सरकार से एक असंवैधानिक कानून को वापस लेने की मांग करते हैं. ये ऐसे ही हालात पैदा करेगा जैसा कांग्रेस के वक्त में इमरजेंसी काल में हुआ था और कांग्रेस की हार हुई थी."


यूपी हिंसा: नागरिकता कानून पर प्रदर्शन करनेवाले अब अपनी पहचान छिपाने के लिए कर रहे हैं ये काम


मेरठ SP के वायरल वीडियो पर बोले मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, अगर ये सही है तो- यह अस्वीकार्य है