नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुकाबले अगले पीएम पद की दावेदारी में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती का नाम सामने आया है. आने वाले लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी के लिए मायावती को सपोर्ट कर सकती है. लेकिन क्या मायावती की राह इतनी आसान है?


यूपी में एसपी-बीएसपी में गठबंधन होते ही विरोधियों ने सियासी हमलों की धार तेज कर दी है. सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव मायावती को पीएम पद के लिए सपोर्ट करें. इसके बदले में यूपी के अगले विधानसभा चुनाव में मायावती अखिलेश को यूपी का सीएम बनाने के लिए समर्थन दें.


लोकसभा चुनाव: मायावती-अखिलेश ने किया गठबंधन का एलान, 38-38 सीटों पर लड़ेगी SP और BSP


याद रहे कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी अलग से एक ध्रुव तैयार करने में जुटी हुई हैं. एबीपी न्यूज़ सर्वे के मुताबिक, लोकसभा चुनाव में अकेले ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को 32 सीटें मिल सकती हैं. चुनाव में खंडित जनादेश की स्थिति में 32 सीटों वाली पार्टी के निर्णायक भूमिका में रहने के आसार बढ़ सकते हैं.


बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में मायावती यूपी में 22.2% वोट लाने के बावजूद 80 में से एक भी सीट नहीं जीत पाई थी. जबकि उसी चुनाव में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की टीएमसी ने 39.05% वोट लेकर 42 में से 34 सीटें जीत ली थी.


EXCLUSIVE: कांग्रेस का यूपी प्लान तैयार, फरवरी में राहुल करेंगे करीब 15 रैलियां, किसान-युवाओं पर रहेगा फोकस


हालांकि मोदी विरोधी मोर्चे में प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर बहुत कुछ कहना अभी जल्दबाजी होगी. हालिया चुनावी कामयाबियों से कांग्रेस ने भी बता दिया है कि वो भी गेम में बनी हुई है. लेकिन आज इतने तो संकेत मिल ही गए हैं कि पीएम पद के दावेदारों में एक नाम मायावती भी हो सकती हैं.


बॉक्स ऑफिस पर 'उरी' ने किया सर्जिकल स्ट्राइक, मैदान में टिक नहीं पाए 'एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर', जानें कलेक्शन


वीडियो देखें-