नई दिल्ली: दिल्ली के फिल्मीस्तान इलाके में लगी आग की घटना में 43 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. वहीं इस पर राजनीति शुरू हो गई है. इतने बड़े हादसे की कोई जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं हो रहा है. जहां एक तरफ दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने घटना के लिए दिल्ली नगर निगम को जिम्मेदार ठहराया था वहीं अब एमसीडी ने गेंद दिल्ली सरकार के पाले में डाल दिया है. नॉर्थ एमसीडी के चेयरमैन जय प्रकाश ने हादसे को लेकर दिल्ली सरकार पर जमकर आरोप लगाए.


एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान नॉर्थ एमसीडी के चेयरमैन जयप्रकाश ने दिल्ली सरकार पर कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने पांच सालों में सिर्फ आरोप लगाने के अलावा कुछ नहीं किया. उन्होंने बताया कि इस हादसे के लिए दिल्ली सरकार जिम्मेदार है उन्होंने ही बिजली का मीटर इस फैक्ट्री को दिया. सरकार पर आरोप लगाते हुए जय प्रकाश ने ये भी कहा कि उस फैक्ट्री में बच्चे भी काम कर रहे थे श्रम विभाग ने इस पर कार्रवाई क्यों नहीं की.


रिहायशी इलाके में एमसीडी द्वारा लाईसेंस देने के सवाल पर चेयरमैन जय प्रकाश ने कहा कि जहां हादसा हुआ है वह इलाका स्पेशल प्रोडक्शन के अंडर आता है, और एमसीडी चाहकर भी इसमें दखलअंदाजी नहीं कर सकती. केजरीवाल सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि इन फैक्ट्रियों को सरकार द्वारा दूसरी जगह शिफ्ट करना था जो कि सरकार ने नहीं किया. इस घटना की पूरी जिम्मेदारी दिल्ली सरकार की है.


जय प्रकाश ने ये भी बताया कि इस घटना को लेकर हमने हाई लेवल बैठक बुलाई है जिसमें सभी अधिकारियों को बुलाया गया है. बैठक के बाद ही सारा खुलासा हो पाएगा कि फैक्ट्री के लिए लाईसेंस दिल्ली नगर निगम ने दिया था या नहीं.


ये भी पढ़ें


लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक गृह मंत्री अमित शाह ने पेश किया, आज ही कराया जाएगा पारित


लोकसभा में उठा स्मृति ईरानी के खिलाफ बदसलूकी का मामला, गृह मंत्री ने कहा- नियम 374 के तहत हो कार्रवाई