Delhi MCD Election 2022: दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए सभी 250 सीटों के लिए 4 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे और 7 दिसंबर को नतीजे आएंगे. सभी प्रमुख राजनीतिक पार्टियों जिसमें बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. एमसीडी चुनाव में बीजेपी ने एक ऐसी उम्मीदवार को मैदान में उतारा है जिसकी खूब चर्चा हो रही है. इस उम्मीदवार का नाम है सबा गाजी.


दरअसल, बीजेपी ने बांगर वार्ड से सबा गाजी को प्रत्याशी घोषित किया है. सबा गाजी दिल्ली के जाने-माने गैंगस्टर इरफान उर्फ छेनू पहलवान की सगी भाभी हैं. सबा गाजी छेनू के भाई सलमान की पत्नी हैं.   


2011 से छेनू और नासिर आमने-सामने
फिलहाल छेनू पहलवान मकोका के तहत जेल में बंद है. छेनू पर कई गंभीर मामले दर्ज हैं. बता दें कि 15 मई 2011 को जाफराबाद में आतिफ सैफी मर्डर के बाद यमुनापर में गैंगवॉर शुरू हो गया था. जिसके बाद ही गैंगस्टर अब्दुल नासिर और छेनू पहलवान एक दूसरे के कट्टर दुश्मन हो गए. वर्चस्व की यह लड़ाई 8 साल तक चली, इस लड़ाई में दर्जनों लोग भेंट चढ़ गए. लेकिन साल 2018 में छेनू गैंग और नासिर गैंग के बीच में समझौता हो गया. फैसले के तहत तय हुआ कि कोई भी एक दूसरे को नुकसान नहीं पहुंचाएगा.       


कोर्ट में छेनू पर फायरिंग
दोनों गैंग के बीच हुए समझौते में यह भी शामिल था कि कोर्ट में एक दूसरे के खिलाफ गवाही नहीं देंगे. लेकिन, कोर्ट में एक सुनवाई के दौरान छेनू पहलवान पर फायरिंग हो गई. इसके बाद नासिर ने गैंगस्टर शक्ति नायडू से हाथ मिला लिया और छेनू पहलवान ने दिल्ली के डॉन नीरज बावनिया से दोस्ती कर ली. साल 2015 में कड़कड़डूमा कोर्ट में छेनू पर परिसर में ही फायरिंग हो गई, इसको नायडू गैंग के लोगों ने अंजाम दिया. हमले में दिल्ली पुलिस का हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गया, छेनू मकोका के तहत जेल में बंद हो गया लेकिन उसके गुर्गे आज भी वारदातों को अंजाम देते हैं.    


यह भी पढ़ें: Gujarat Election 2022: पिछले तीन दशकों में क्या रहा है गुजरात की जनता का मिजाज, कैसे और किन आधारों पर हुआ मतदान