MCD Exit Poll 2022: दिल्ली में नगर निगम चुनाव के लिए मतदान 4 दिसंबर को संपन्न हो चुका है. इस बार मतदान कम रहा और 50 फीसदी वोटर ही पोलिंग बूथ तक पहुंचे. यह पिछली बार से करीब 3 पर्सेंट कम है. इस बार राजधानी में 50.47% मतदान हुआ. वहीं, इससे पहले साल 2017 में 53.55% मतदान हुआ था. 


बता दें कि इस बार 250 वॉर्ड में कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में थे. सियासी दलों ने जमकर प्रचार प्रसार किया. आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने सामने थी. जनसम्पर्क के दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में तकरार भी देखने को मिली. अब सभी दलों के उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में पैक है. राजनीतिक दल अपनी अपनी जीत की हुंकार भर रहे हैं. इन सबके बीच आपको याद दिला दें कि चुनाव के परिणाम 7 दिसंबर को आएंगे. 


चुनावी परिणाम से पहले आ रहे एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी परचम लहराती दिख रही है. एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी की किस्मत का दरवाजा बंद होता दिख रहा है. वहीं कांग्रेस के हालत बेहद ख़राब बताए जा रहे हैं. 


न्यूज एक्स के एग्जिट पोल के अनुसार 


एग्जिट पोल के आंकड़ों को देखें तो आम आदमी पार्टी की किस्मत चमकती हुई दिख रही है. न्यूज एक्स के एग्जिट पोल के मुताबिक आप को 150 से 175 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं भाजपा को 70 -90  सीटें मिल सकती हैं. साथ ही कांग्रेस यहां भी पिछड़ती हुई दिख रही है. कांग्रेस को सिर्फ 4-7 सीटें मिलती दिख रही हैं. बता दें कि दिल्ली MCD में कुल 250 सीटों पर मतदान हुआ है.


एग्जिट पोल को देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस चुनाव में झाड़ू ने अन्य राजनीतिक दलों का सफाया करने का काम किया है. इसके साथ ही दिल्ली की जनता का विश्वास जीता है. 


ये भी पढ़ें: MCD Election 2022 Exit Poll: दिल्ली में BJP को झटका, AAP का चला झाड़ू, एग्जिट पोल में जानें कांग्रेस का हाल