MCD Elections: एमसीडी चुनाव को लेकर दिल्ली में राजनीति गरमा गई है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) चुनावों में एड़ी चोटी लगाने में जुटी है. आज बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता एमसीडी चुनाव के लिए संकल्प पत्र जारी करेंगे. वहीं, इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आम आदमी पार्टी पर व्यवसाय पर बोझ डालने का आरोप लगाया है. 


आदेश गुप्ता ने कहा, दिल्ली में छोटे-बड़े कई व्यवासी काम करते हैं. साल 2006 में सीलिंग का काम हो रहा था तब बीजेपी ने सीलिंग के खिलाफ आंदोलन किया था. हमने वादे के मुताबिक नियमों को पारदर्शी बनाया. वहीं आगे हम ट्रेड लाइसेंस की प्रक्रिया को आसान बनाएंगे. किसी भी व्यापारी ऑथराइज या अनौथोराइज्ड कॉलोनी का हो इसके लिए एमसीडी दफ्तर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा.


कमर्शियल एक्टिविटी के लिए बीजेपी ने किया काम- आदेश गुप्ता


दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आगे बोले, समृद्धि योजना में रिहायशी कॉलोनी के हाउस टैक्स को माफ किया गया है. अप्रूव कॉलोनी में हाउस टैक्स हमने पेनल्टी और इंटरेस्ट एक्टिविटी माफ की है और कमर्शियल एक्टिविटी के लिए भी काम किया है. हम पूरी तरह पारदर्शी और ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू करेंगे. कोई व्यापारी, दुकानदार हो किसी को एमसीडी दफ्तर जाना नहीं पड़ेगा सब कुछ ऑनलाइन होगा. 


मल्टी लेवल पार्किंग प्रोजेक्ट शुरू किया- आदेश गुप्ता


आदेश गुप्ता ने कहा, नगर निगम में बीजेपी का संकल्प है कि फैक्ट्री लाइसेंस को खत्म करेंगे और आने वाले दिनों में केंद्र सरकार की तरफ से अध्यादेश आएगा. इंडस्ट्रियल एरिया में काम करने वालों को फैक्ट्री लाइसेंस लेना खत्म होगा. वहीं, व्यापारी को पार्किंग के संबंधित समस्या होती है, पार्किंग नहीं होने पर कारोबार पर असर होता है. दिल्ली नगर निगम ने इस दिशा में कई मल्टी लेवल पार्किंग प्रोजेक्ट शुरू किया है. ट्रेड लाइसेंस, हाउस टैक्स, फैक्ट्री लाइसेंस या पार्किंग हो ये सबके लिए बीजेपी संकल्प जल्द लाने वाली है. उन्होंने इसके साथ आप पार्टी पर वार करते हुए कहा कि ये सिर्फ बात करते हैं और व्यवसाय पर सिर्फ बोझ डाल दिया है.


यह भी पढ़ें.


Bharat Jodo Yatra: अपनी फिटनेस का राज बताते-बताते अचानक PM मोदी की नकल करने लगे राहुल गांधी