MCD Mayor Election 2023: दिल्ली में 26 अप्रैल को मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होना है और मंगलवार यानी 18 अप्रैल को नामांकन की आखिरी तारीख है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने मंगलवार को बीजेपी से मेयर और डिप्टी मेयर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए, जिसके बाद आज दोपहर 2 बजे सिविक सेंटर में दोनों प्रत्याशियों ने नामांकन दर्ज किया.


बीजेपी ने मेयर पद के लिए शिखा राय को उम्मीदवार बनाया है. वह दिल्ली बीजेपी की वरिष्ठ नेता और दो बार ग्रेटर कैलाश वॉर्ड से चुनाव जीत चुकी हैं. नगर निगम में 2017-18 में नेता सदन और 2018-19 में स्थाई समिति अध्यक्ष के पदों पर रही हैं. शिखा राय 2013 में कस्तूरबा नगर से और 2020 में ग्रेटर कैलाश से विधानसभा का चुनाव लड़ चुकीं हैं. 


शिखा राय यहां से चर्चा में आईं


साल 2011 में आतंकवाद और कर्फ्यू के बीच लाल चौक, श्रीनगर पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर शिखा राय काफी चर्चा में आई थीं. साथ ही बीजेपी ने उप महापौर चुनाव के लिए सोनी पाण्डेय को उम्मीदवार बनाया है जो पूर्वांचल मोर्चा की कार्यकर्ता और वॉर्ड 249 से पार्षद हैं. 


सिविक सेंटर में 2 बजे दर्ज किया नामांकन


मंगलवार दोपहर लगभग 2 बजे बीजेपी महापौर और उपमहापौर पद की दोनों उम्मीदवारों ने सिविक सेंटर के सचिव कार्यलय में अपना नामांकन दर्ज करवाया. दोनों उम्मीदवारों के साथ दिल्ली बीजेपी के महामंत्री हर्ष मल्होत्रा मौजूद रहे. 


वहीं, आम आदमी पार्टी के मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के उम्मीदवारों ने कल ही नामांकन दर्ज करवा दिया था. इस बार ही आम आदमी पार्टी ने डॉ शैली ओबरॉय को दोबारा से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं डिप्टी मेयर के लिए फिर से आले मोहम्मद इकबाल को अपना उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि यह दोनों उम्मीदवार ही मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर हैं.  


ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: अब महिलाओं का नेटवर्क खड़ा करना चाहता है आतंकी संगठन, पाकिस्तानी साजिश पर खुफिया एजेंसियों की नज़र