MCD Property Tax Department: दिल्ली नगर निगम (Municipal Corporation of Delhi) ने लगभग 9 करोड़ रुपये का प्रॉपर्टी टैक्स (MCD Property Tax) का भुगतान न करने पर पश्चिमी दिल्ली इलाके में स्थित टीडीआई मॉल की 2 संपत्तियों पर कार्रवाई की है. दिल्ली नगर निगम के पश्चिमी क्षेत्र के प्रॉपर्टी टैक्स डिपार्टमेंट ने प्लॉट नंबर 2, शिवाजी प्लेस, राजा गार्डन में स्थित टीडीआई पैरागोन मॉल और राजा गार्डन के डिस्ट्रिक्ट सेंटर के प्लॉट नंबर 11 में स्थित टीडीआई मॉल (TDI Mall) को लगभग 9 करोड़ रुपये संपत्ति टैक्स का भुगतान न करने पर संपत्तियों को अटैच करने की कार्रवाई की है.


दिल्ली नगर निगम ने कई मौके दिए


दिल्ली नगर निगम के प्रॉपर्टी टैक्स डिपार्टमेंट (MCD Property Tax Department) के मुताबिक संबंधित भवन निर्माताओं को साल 2006-2007 से बकाया संपत्ति टैक्स का भुगतान करने के लिए कई मौके दिए गए, लेकिन उन्होंने इस बारे में कोई भी भुगतान नहीं किया. निगम के संपत्ति कर विभाग ने बकाया टैक्स के भुगतान के लिए देनदारों को कई मौके दिए, जिसके बाद निगम ने नियमानुसार कार्रवाई करते हुए इन संपत्तियों को अटैच करने की कार्रवाई शुरू की गई.


वसूली के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है


दिल्ली नगर निगम ने इस मामले पर कहा कि संपत्ति टैक्स अदा न करने वाले देनदारों से बकाएदार टैक्स की वसूली के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है. अगर कोई भी संपत्ति टैक्स दाता समय से संपत्ति टैक्स अदा नहीं करता है तो उसके खिलाफ भी सीलिंग/अटैचमेंट की कार्रवाई की जाएगी. 


नगर निगम ने इस बीच अपील की कि सभी नागरिकों से अनुरोध है कि वो जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज अदा करते हुए समय से अपने संपत्ति टैक्स का भुगतान करें ताकि नागरिकों को बेहतर नागरिक सेवाएं प्रदान की जा सकें.


यह भी पढ़ें: Sansad Ratna Award 2023: संसद रत्न पुरस्कार की घोषणा, सीपीएम के टीके रंगराजन को मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड, देखें लिस्ट