Arandam Baghchi Attack On Bilawal Butto Zardari: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने एक बार फिर से कश्मीर का राग अलापा है. पाक विदेश मंत्री ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने को भी गलत बताया. जिस पर भारत ने उन्हें करारा जवाब दिया है. भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बिलावल भुट्टो को सिर्फ अपने मुल्क से मतलब रखने की सलाह दी.


बिलावल भुट्टो पर पलटवार करते हुए अरिंदम बागची ने इसे भारत का आंतरिक मामला बताया. भारत सरकार ने साफ कहा कि इस विषय पर वह दूसरों की कोई दखलअंदाजी को बर्दाश्त नहीं करेगा. बागची ने कहा, "जम्मू-कश्मीर भारत का एक अभिन्न अंग है. अनुच्छेद 370 पूरी तरह से भारत के साथ-साथ हमारे संविधान का मामला है और यह एक संप्रभु मामला है." 


 






पाक मंत्री ने फिर अलापा कश्मीर राग


इससे पहले पाक मंत्री ने एक लेटर जारी करते हुए कश्मीर का राग अलापा था. बिलावल ने अपने लेटर में जम्मू-कश्मीर के लोगों के अधिकारों के हनन किए जाने की बात कही थी. उन्होंने अनुच्छेद 370 हटाने को भी गैर संवैधानिक बताया था. जिस पर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई और उन्हें अपनी हद में रहने की सलाह दी. 


 






UNSC में भी उठाया था मुद्दा


संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भी बिलावल ने कश्मीर का मुद्दा उठाने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा था, "पाकिस्तान, भारत के साथ संबंध सुधारना चाहता है, लेकिन भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर इसे जटिल कर दिया है." जिसपर भारत ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा था, "पाकिस्तान के प्रतिनिधि ने अनुचित टिप्पणी की है, जो कुछ और नहीं, बल्कि एक रटी-रटाई प्रतिक्रिया है."


ये भी पढ़ें-


Tripura Election: कब तक तैयार हो जाएगा अयोध्या में राम मंदिर? अमित शाह ने बताई तारीख, त्रिपुरा को लेकर कहा- 'पिक्चर अभी बाकी है'