नई दिल्ली: पीएनबी घोटाला मामले में आरोपी नीरव मोदी लंदन में बेखौफ घूम रहा है और ऐशोआराम की जिंदगी जी रहा है. 'द टेलीग्राफ' की ओर से जारी किया गया नीरव मोदी का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. कांग्रेस मोदी सरकार पर निशाना साध रही है. इस बीच सरकार ने पहला बयान दिया है.


विदेश मंत्रालय ने कहा कि नीरव मोदी यूके में है यह जानकारी सरकार के पास पहले से है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ''विदेश मंत्रालय ने ईडी और सीबीआई की ओर से यूके सरकार को प्रत्यर्पण आवेदन भेजा है. हमने अगस्त 2018 में आवेदन भेजा था. हमारे पास सूचना है कि हमारा आवेदन उनके विचाराधीन है. इससे आगे अभी कोई जानकारी नहीं है.''


उन्होंने आगे कहा, ''यह सोचना गलत है कि भारत सरकार इस मामले में कोई काम नहीं कर रही है. हम भरोसा दिलाना चाहते हैं कि इस मामले में जो भी कदम उठाने की ज़रूरत होगी हम उठाएंगे.'' रवीश कुमार ने कहा, ''नीरव मोदी यूके में है यह जानकारी सरकार के पास है और तभी प्रत्यर्पण आवेदन यूके सरकार को भेजा है. केवल वीडियो में नज़र आ जाने से स्थिति में बहुत बदलाव नहीं हो जाता है.''


लंदन में बेखौफ है नीरव मोदी, वीडियो आने के बाद कांग्रेस बोली- मोदी है तो मुमकिन है


ब्रिटेन के अखबार द टेलीग्राफ ने अपनी खबर में दावा किया है कि नीरव मोदी लंदन में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहता है और वहां की सड़कों पर घूमता है. अखबार की ओर से जारी एक वीडियो में दिख रहा है कि रिपोर्टर के सवालों पर नीरव ने बार-बार कहा कि 'नो कमेंट'. कांग्रेस का कहना है कि जब पत्रकार ने नीरव मोदी को ढूंढ़ लिया तो सरकार क्यों नहीं नीरव मोदी को वापस ला पा रही है.


आपको बता दें कि 13,000 करोड़ रुपये का बैंकिंग घोटाला सामने आने के बाद नीरव मोदी और उसका मामा मेहुल चोकसी भारत छोड़कर फरार हो गया था. उसके खिलाफ ईडी और सीबीआई जांच कर रही है और संपत्ति जब्त कर लिए हैं.


लंदन में बेखौफ रह रहा है नीरव मोदी, PNB घोटालों से जुड़े सवालों पर कहता रहा- सॉरी नो कमेंट्स