बैंकॉक: दिल्ली के पास गुरुग्राम के प्रसिद्ध अस्पताल मेदांता की एक एयर एंबुलेंस के बैंकॉक में क्रैश होने से पायलट की मौत हो गई है. बैंकॉक से एंबुलेंस के जरिए फेफड़े के एक मरीज को गुरुग्राम लाया जाना था.


इस हादसे में पायलट अरुणाक्ष नंदी की आग में झुलसकर मौत हो गई, जबकि मेदांता के दो डॉक्टरों की हालत गंभीर है. जबकि बाकी दो लोगों को मामूली चोट आई है.


हादसे के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया.


‘’घायलों को सेना के हेलीकॉप्टरों से बैंकॉक के अस्पताल ले जाया गया है. हमारे मिशन ने सूचना दी है कि एयर एंबुलेंस के पायलट अरुणाक्ष नंदी की मौत हो गई है. डॉक्टर शैलेंद्र और डॉक्टर कोमल आईसीयू में हैं. दो अन्य को हल्की चोटें आई हैं. शोक संतप्त परिवार के लिए मेरी हार्दिक संवेदना.’’



सूत्रों के मुताबिक, अचानक तूफान सी तेज हवाओं के आने से एयरक्राफ्ट में कुछ तकनीकी खराबी हुई, जिसके बाद पायलट ने बैंकॉक के पास एक मैदान में विमान उतारने की कोशिश के दौरान वो दर्घटनाग्रस्त हो गया.



मेदांता अस्पताल के प्रमुख नरेश त्रेहन ने कहा है, ‘’हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है. ये एयर एंबुलेंस बैंकॉक से एक मरीज को लाने गया था, जो फेफड़े की बीमारी से जूझ रहा है. मेदांता के डॉक्टरों की एक टीम पहले ही बैंकॉक जा चुकी है. मैं भी बैकॉक जा सकता हूं. विदेश मंत्रालय भी काफी मदद कर रहा है.