मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार को लेकर इंतजार जल्द खत्म होने को है. शनिवार को तीनों दल शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के नेता राज्यपाल से मिलकर सकते हैं. इस बीच कल यानी शुक्रवार को मुंबई में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी की बैठक होगी. इसके बाद शाम 4 बजे कांग्रेस विधायक दल नेता चुनने के लिए बैठक होगी.


आज दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर कांग्रेस और एनसीपी नेताओं की बैठक हुई. बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस-एनसीपी की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि अब हम कल मुंबई में चर्चा करेंगे. पहले कांग्रेस और एनसीपी के बीच बैठक होगी. इसके बाद शिवसेना के साथ बातचीत होगी. जब सभी मुद्दों पर सहमति बन जाएगी तब जानकारी दे दी जाएगी.


रैली में अमित शाह ने पूछा- राम मंदिर बनना चाहिए? लोगों ने कहा- हां, तो बोले- कांग्रेस नहीं चाहती


उधर कल ही सुबह 10.30 बजे शिवसेना के सभी विधायकों को मातोश्री में मौजूद रहने को लिए कहा गया है. उद्धव ठाकरे सभी विधायकों से करेंगे बातचीत. इसके बाद विधायकों को राजस्थान या महाराष्ट्र के महाबलेश्वर, लोणावला ले जाने की तैयारी की जा रही है.


वहीं शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार ने कहा कि कोई भी हमारे पार्टी के विधायक को फोड़ने की कोशिश करेगा तो हम उसका सिर फोड़ देंगे. सत्तार ने कहा, ‘’कोई भी अगर शिवसेना के एमएमए को फोड़ने की कोशिश करेगा तो हम उसका सिर फोड़ देंगे. उसके साथ उसका पांव भी तोड़ देंगे लेकिन दवाखाने का भी इंतजाम शिवसेना करेगी. उनके लिए एंबुलेंस भी तैयार रहेगी.’’


कहा जा रहा है कि राज्य में पांच सालों के लिए शिवसेना का सीएम होगा. इसके अलाव दो डिप्टी सीएम बनाने की बात सामने आई है. ये डिप्टी सीएम कांग्रेस और एनसीपी के हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के अशोक चव्हाण का नाम आगे चल रहा है.


यह भी देखें