Meghalaya Assembly Election: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार (17 फरवरी) को मेघालय के चुनावी प्रचार के लिए रंगसाकोना पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी और राज्य के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा पर निशाना साधा.  


गृह मंत्री अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, ''मुकुल संगमा उस टीएमसी में चले गए जो कि टोलाबाजी, भ्रष्टाचार और उपद्रव के लिए जानी जाती है. दूसरी ओर मुख्यमंत्री कोनराड संगमा आपकी उम्मीद पर खरे साबित नहीं हुए हैं.'' 


'मेघालय का भला कैसे करेगी'


शाह ने कहा कि अभी ये मुकुल संगमा अपना नाम बदल कर आ गए हैं. पहले कांग्रेस में थे अब टीएमसी में आ गए हैं. टीएमसी जब बंगाल और वहां के गरीबों की हालत ठीक नहीं कर पाई है तो मेघालय का भला कैसे करेगी? उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने जहां-जहां सरकार बनाई, सरकारी नौकरियों में भ्रष्टाचार समाप्त किया, लेकिन मेघालय में मुकुल संगमा आते हैं तो अपने परिवार वालों को नौकरी दे देते हैं, कोनराड संगमा आते हैं तो अपने परिवार वालों और पहचान वालों को नौकरी देते हैं.  


क्या दावा किया?


बीजेपी नेता अमित शाह ने दावा किया कि असम में बीजेपी की सरकार है और वहां किसी भी गरीब को अपना इलाज कराने के लिए जेब से पैसा नहीं देना होता है. 'आयुष्मान भारत योजना' के तहत पांच लाख तक का इलाज मुफ्त में होता है. मेघालय में कमल के निशान पर वोट कीजिए और बीजेपी की सरकार बनाइए. इससे पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त हो जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि यहां भी असम जैसा विकास करना है. 


शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर का समृद्ध प्रदेश बनने के लिए मेघालय में सभी चीजें मौजूद हैं, लेकिन यहां जो भी मुख्यमंत्री बना उसने मेघालय को समृद्ध बनाने के लिए काम नहीं किया. यहां जो भी सीएम बना उसने अपने लिए और अपने परिवार के लिए काम किया. हम लोगों के लिए काम करेंगे. 


ये भी पढ़ें- Meghalaya Election 2023: चुनाव से ठीक पहले सीएम कोनराड संगमा की पार्टी NPP से क्यों तोड़ा गठबंधन? मेघालय में अमित शाह ने बताई वजह