Meghalaya: मेघालय में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा परिवर्तन हुआ है. यहां के पूर्व विधानसभा स्पीकर मार्टिन एम डांगो बीजेपी में शामिल हो गए हैं. मेघालय में इसी महीने की 27 तारीख को चुनाव होने हैं. मार्टिन डांगो 5 बार विधायक रह चुके हैं. कैबिनेट मंत्री सनबोर शुलई ने बीजेपी ऑफिस में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ डांगो के समर्थकों का स्वागत किया.


डांगो पहली बार साल 1998 में पीपुल्स डेमोक्रेटिक मूवमेंट के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ते लैंगरिन सीट से विधानसभा के लिए चुने गए थे. फिर साल 2003 में वो कांग्रेस के टिकट पर इस सीट से चुने गए थे. परिसीमन के बाद इस सीट को रानीकोर निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा बनाया गया. उन्होंने रानीकोर से साल 2008, 2013 और 2018 का चुनाव जीता.


पार्टी बदलते रहे हैं डांगो


हालांकि, 2018 में निर्वाचित होने के बाद उन्होंने देश की सबसे पुरानी पार्टी से इस्तीफा दे दिया और सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी में शामिल हो गए, लेकिन उस साल के बाद हुए उपचुनाव में हार गए. उन्होंने अपने स्वागत भाषण में कहा, "हम गरीबों के उत्थान और राज्य के अधिक विकास के लिए मिलकर काम करेंगे."


बीजेपी में शामिल होने का कर चुके थे ऐलान


बीजेपी में शामिल होने से पहले डांगो ने कहा कि मेरे पास अभी पैसे नहीं हैं. आप सभी लोगों ने जो फैसला किया है, मैं उस फैसले का सम्मान करूंगा. पांच बार विधायक रहे डांगों ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा से बात की है और उन्हें समझाया है कि मेरे समर्थक पार्टी द्वारा मुझे आर्थिक रूप से उपेक्षित किए जाने से नाराज थे. डांगो ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ गुवाहाटी में बीजेपी विधायक अलेक्जेंडर लालू हेक की उपस्थिति में बैठक के बाद पार्टी में शामिल होने का फैसला लिया.


ये भी पढ़ें: 'प्रो बांग्लादेशी हैं ममता बनर्जी, बाहरी पार्टी को नहीं स्वीकारेगा मेघालय', नॉर्थ ईस्ट में चुनावी एलान के बाद बीजेपी का बड़ा हमला