Meghalaya Assembly Election 2023: राहुल गांधी ने बुधवार (22 फरवरी) को मेघालय में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी (TMC) को बीजेपी की सहयोगी बताया. उन्होंने दावा किया कि गोवा में टीएमसी गई और बीजेपी को फायदा पहुंचाया. राहुल गांधी की मेघायल विधानसभा के मद्देनजर यह पहली रैली थी.


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ''आप टीएमसी का इतिहास जानते हैं, आप बंगाल में होने वाली हिंसा को भी जानते हैं, वे गोवा आए और बड़ी रकम खर्च की क्योंकि उनका विचार बीजेपी की मदद करना था. मेघालय में टीएमसी का विचार यह सुनिश्चित करना है कि बीजेपी सत्ता में आए."


'पीएम मोदी ने जवाब नहीं दिए'
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मैंने संसद में भाषण दिया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुछ सीधे सवाल पूछे थे. मैंने उनसे अडानी के साथ उनके रिश्ते के बारे में पूछा. मैंने एक तस्वीर भी दिखाई जिसमें पीएम मोदी, अडानी के साथ उनके विमान में बैठे हैं, लेकिन उन्होंने एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया. 


राहुल ने कहा कि उन्होंने मुझसे एक सवाल किया और कहा कि मेरा नाम गांधी क्यों है, नेहरू क्यों नहीं? उन्होंने पूरी चर्चा को टाल दिया. आपने देखा कि पीएम मोदी जब भाषण देते हैं तो पूरे टीवी पर छा जाते हैं.. दरअसल पीएम मोदी ने संसद में कहा था कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के परिवार वाले उनका सरनेम रखने में शर्माते हैं. 


राहुल गांधी ने क्या कहा था?
राहुल गांधी ने संसद में अडानी ग्रुप के मामले में पीएम मोदी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था 2014 के बाद अडानी की संपत्ति में बढ़ोतरी हुई है. इस आरोपों के जवाब में पीएम मोदी ने कहा था कि यूपीए की सरकार के दौरान देश में भ्रष्टाचार बढ़ा और. लोगों के लिए कांग्रेस ने कुछ नहीं किया है. बता दें कि मेघालय में विधानसभा चुनाव 27 फरवरी को वोटिंग और 2 मार्च को परिणाम आएगा. 


ये भी पढ़ें- Meghalaya Election 2023: 'मेघालय में हर कोई खाता है बीफ, मैं भी', विधानसभा चुनाव से पहले स्टेट बीजेपी चीफ का बड़ा बयान