Meghalaya BJP Chief On Beef: मेघालय में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान सोमवार (27 फरवरी) को होगा. उससे पहले राज्य में बीजेपी के मुखिया अर्नेस्ट मावरी (Ernest Mawrie)ने  एक बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि वो भी बीफ (Beef) खाते हैं और ये राज्य की संस्कृति का हिस्सा है और ऐसा करने से कोई रोक भी नहीं सकता है. दरअसल बीफ के मुद्दे को लेकर बीते कुछ समय से काफी विवाद रहा है और चुनाव के समय में बीजेपी नेता का ये बयान बवाल पैदा कर सकता है.


समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए मारवी ने कहा, “मैं दूसरे राज्यों के अपनाए गए प्रस्तावों के बारे में बात नहीं कर सकता. हम मेघालय में हैं, हर कोई बीफ खाता है और कोई पाबंदी नहीं है. हां, मैं भी बीफ खाता हूं. मेघालय में इस पर कोई पाबंदी नहीं है. ये यहां की लोगों की लाइफस्टाइल का हिस्सा है और इसे कोई नहीं रोक सकता है. यहां तक कि भारत में भी ऐसा कोई नियम नहीं है. कुछ राज्यों ने कुछ एक्ट्स को पारित किया है. मेघालय में बूचड़खाने हैं और हर कोई गाय और सुअर बाजार में लेकर आता है. तो ये यहां के लोगों की आदत है.”


ईसाई विरोधी होने के आरोप पर मारवी


कुछ राजनीतिक दलों ने बीजेपी पर ईसाई विरोधी होने के आरोप लगाए. इन आरोपों से इनकार करते हुए मेघालय बीजेपी चीफ ने कहा है कि ये सिर्फ एक राजनीतिक प्रचार है. उन्होंने कहा, “एनडीए सरकार को देश में शासन करते हुए 9 साल हो गए हैं. देश में एक भी चर्च पर हमला नहीं हुआ है. विपक्षी पार्टियों का ये आरोप कि बीजेपी ईसाई विरोधी है, ये उनका चुनावी प्रोपेगेंडा है. हम मेघालय में है और ये ईसाई धर्म को मानने वाला राज्य है और हर कोई चर्च जाता है.”


उन्होंने आगे कहा, “गोवा में भी बीजेपी की सरकार है और वहां पर भी एक भी चर्च पर हमला नहीं किया गया. ऐसा ही नगालैंड में भी है. ये कांग्रेस, टीएमसी और राज्य की दूसरी पार्टियों का बनाया हुआ प्रोपेगेंडा है. इसमें कोई सच्चाई नहीं है. मैं भी क्रिश्चियन हूं और वो मुझे भी चर्च जाने से नहीं रोकते हैं.”


‘मेघालय में बनेगी बीजेपी सरकार’


मावरी ने दावा किया है कि इस बार बीजेपी  मेघालय विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी. उन्होंने कहा, “इस बार मेघालय के लोग बदलाव चाहते हैं. हमारे सर्वेक्षण के अनुसार, हम दोहरे अंकों में जादुई संख्या प्राप्त करेंगे और सरकार बनाएंगे.'' बता दें कि बीजेपी ने साल 2018 के विधानसभा चुनाव में सिर्फ दो सीटें जीती थीं. इस बार राज्य में सोमवार (27 फरवरी) को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी.


ये भी पढ़ें: Meghalaya Election 2023: मेघालय में कौन है सबसे अमीर उम्मीदवार? जानें सीएम कोनराड संगमा की संपत्ति में कितना हुआ इजाफा