Meghalaya: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब मेघालय में अपनी पार्टी की पैठ जमाना चाहती है. जिसको लेकर उन्होंने तैयारी शुरू कर दी है. ममता बनर्जी फिलहाल मेघालय दौरे पर हैं. इस दौरान वे लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमला कर रही हैं. अपने शिलॉन्ग दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को ममता बनर्जी ने कहा कि मेघालय की सरकार असम और दिल्ली से चलती है. यहां के मुख्यमंत्री अपने लोगों की बात तक दिल्ली नहीं पहुंचा सकते.


ममता बनर्जी ने कहा कि अब तक केंद्र ने मेघालय की अनदेखी की है, पर अब ऐसा नहीं चलेगा. अब तृणमूल मेघालय का नेतृत्व करेगा. उन्होंने आगे कहा कि ऐसी खबरें या अफवाहें हैं कि तृणमूल कांग्रेस एक बंगाली पार्टी है. यदि अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस एक बंगाली पार्टी है, तो आप बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय के गीत को राष्ट्रीय गीत क्यों कहते हैं? वह भी बंगाल से है. उनका गीत पूरे देश के लिए राष्ट्रीय गीत है. 


TMC सिर्फ बंगाली पार्टी नहीं: ममता बनर्जी


इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रविंद्र नाथ टैगोर और बंकिमचंद्र चटर्जी के लिखे गाने देश की शान हैं. क्या कभी पूछा कि वे कहां से थे. सुभाष चंद्र बोस कहां के थे, जिन्होंने जय हिंद का नारा दिया. तृणमूल कांग्रेस बंगाल की नहीं बल्कि एक सर्वभारतीय पार्टी है. अपने सम्बोधन में उन्होंने आगे कहा कि हम जाति के आधार पर, धर्म के आधार पर क्यों विभाजित होते हैं? आइए मिलकर काम करें. 


केंद्र सरकार पर लगाया पूर्वोत्तर राज्यों की अनदेखी का आरोप 


इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर पूर्वोत्तर राज्यों की पूरी तरह से अनदेखी का आरोप लगाया. केंद्र ने भाजपा नेतृत्व पूर्वोत्तर की राजनीति पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा के विचारों को बहुत महत्व देता है. लेकिन अब बीजेपी के दिल्ली और असम नेतृत्व को मेघालय की राजनीति में दखल नहीं देना चाहिए. अब असम से मेघालय में शासन नहीं होगा. 


मेघालय के लोग ही करेंगे शासन


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कोई बाहरी आदमी या कोई दूसरे राज्य का व्यक्ति मेघालय पर शासन नहीं करेगा. इस दौरान उन्होंने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी, तृणमूल सांसद और महासचिव को मेघालय में पार्टी के वादों के प्रभारी के रूप में पेश किया. बंगाल की सीएम ने कहा कि अभिषेक आपके साथ काम करेंगे. 


अभिषेक बनर्जी करेंगे मेघालय की देखभाल 


अपने भतीजे की तारीफ करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि अभिषेक बनर्जी बेहद क्यूट और स्वीट हैं, जो कि अब मेघालय की देखभाल कर रहे हैं. जब भी वह मुझे यहां आने के लिए कहेंगे, मैं यहां आऊंगी.


ये भी पढ़ें- 13 दिसंबर 2001...जब देश की संसद पर हुआ था आतंकी हमला; 'स्टार न्यूज' के कैमरामैन की जुबानी जानिए पूरी घटना