देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण से कोहराम मचा हुआ  है. अब कोरोना वायरस हर उम्र के लोगों में फैल रहा है. लगातार बढ़ते मौत के आंकड़े भविष्य में और खराब स्थिति की ओर इशारा कर रहे हैं. भारत के कई राज्यों में एक हफ्ते तक लॉकडाउन लगा दिया गया है, और उम्मीद की जा रही है कि बढ़ते मामलों में थोड़ी कमी हो सकेगी. इसी वजह से मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने एक अहम फैसला लिया है. उन्होंने राज्य में मौजूदा कोविड 19 की समीक्षा की है, जिसके बाद उन्होंने 23 अप्रैल से राज्य में अंतरराज्यीय पर्यटकों की एंट्री पर रोक लगा दी है. इसकी जानकारी मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके दी है.


मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने किया ट्वीट


संगमा ने ट्वीट कर कहा कि 'मेघालय 23 अप्रैल 2021 से अंतरराज्यीय पर्यटकों के राज्य में आने पर रोक लगा देगा, हालांकि स्थानीय पर्यटन जारी रहेगा'. उन्होंने ये भी कहा कि शिलांग में सभी स्कूल मंगलवार से दो मई तक बंद रहेंगे. राज्य सरकार ने सरकारी और निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करने का निर्देश दिया है. साथ ही राज्य के सभी जिलों की स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है. वहीं आरटी-पीसीआर परीक्षणों की समय सीमा 72 से घटाकर 48 घंटे कर दी जाएगी.



शिलांग में 4 मई तक बंद रहेंगे स्कूल


मेघालय में भी अब कोविड ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिये हैं. रविवार को 24 घंटों में 73 नए कोविड केस दर्ज किए गए थे. जबकि राज्य में कुल एक्टिव केस की संख्या अब 680 हो चुकी है. कोविड यहां अपना विकराल रूप ले इससे पहले ही मुख्यमंत्री ने अंतरराज्यीय पर्यटकों पर रोक लगाने के साथ साथ शिलांग में सभी स्कूलों को अगले 14 दिनों के लिए बंद कर दिया है. अब 4 मई तक स्कूल बंद रहेंगे, लेकिन MBOSE की परीक्षाएं जारी रहेंगी.



इसे भी पढ़ेंः


Lockdown in Delhi: दिल्ली में लॉकडाउन शुरू, कश्मीरी गेट-राजीव चौक समेत कई मेट्रो स्टेशन्स पर एंट्री बंद


Pratapgarh में 3 गाड़ियों की जबरदस्त भिड़ंत में लगी आग , चपेट में आये 2 ड्राइवर | EXCLUSIVE