Meghalaya Assembly Election 2023: मेघालय सरकार ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की रैली के लिए वेस्ट गारो हिल्स जिले के तुरा में एक स्टेडियम का इस्तेमाल करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. यह चुनावी रैली 24 फरवरी को होनी थी. इसके लिए बीजेपी की ओर से अनुमति मांगी गई थी. सरकार का कहना है कि जिस जगह पर बीजेपी रैली करने के लिए इजाजत मांग रही है, वहां अभी काम चल रहा है.


वहीं, दूसरी ओर बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं का कहना है कि मेघालय सरकार डर गई है इसलिए तुरा के इस स्टेडियम में रैली की इजाजत नहीं दे रही. उन्होंने कहा कि मेघालय की जानता चाहती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेघालय आएं, तो जरूर ही प्रधानमंत्री मोदी यहां आएंगे और लोगों को संबोधित भी करेंगे. 


'पीएम मोदी को कोई नहीं रोक सकता'


बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव और संयुक्त पूर्वोत्तर प्रभारी रितुराज सिन्हा ने रविवार (19 फरवरी) को कहा कि कार्यक्रम स्थल की पुष्टि नहीं होने के बावजूद रैली पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी. एक बार प्रधानमंत्री ने मेघालय के लोगों से बात करने का फैसला कर लिया तो उन्हें कोई नहीं रोक सकता.


मेघालय सरकार और बीजेपी आमने-सामने


दरअसल, मेघालय का ये स्टेडियम राज्य सरकार के प्रशासनिक नियंत्रण में है. बीजेपी को बताया गया है कि अभी तक पीए संगमा स्टेडियम पूरी तरह से तैयार नहीं हुआ है. अभी यहां काम चल रहा है. वहीं, बीजेपी का कहना है कि 16 दिसंबर 2022 को मुख्यमंत्री कॉरनाड संगमा ने इस स्टेडियम का भव्य रूप से उद्घाटन किया था. अगर स्टेडियम तैयार नहीं था तो इसका उद्घाटन क्यों और कैसे किया गया. 


अमित शाह ने की थी 17 फरवरी को चुनावी रैली 


इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार (17 फरवरी) को मेघालय के चुनावी प्रचार के लिए रंगसाकोना पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी और राज्य के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा पर जमकर निशाना साधा था. बीजेपी का आरोप है कि मेघालय सरकार डरी हुई है क्योंकि शाह के रैली के दौरान भारी भीड़ देखी गई थी. 


ये भी पढ़ें: 


Asaduddin Owaisi: दिल्ली में ओवैसी के घर पर पथराव, खिड़कियां टूटीं, AIMIM चीफ ने दर्ज कराई शिकायत