Mehbooba Mufti Will Join Bharat Jodo Yatra: यूपी में विपक्षी नेताओं से झटका मिलने के बाद कांग्रेस पार्टी को जम्मू-कश्मीर से खुशखबरी मिली है. जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल होने के लिए कांग्रेस का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है. 


महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार (27 दिसंबर) को कहा कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में कश्मीर में शामिल होंगी. उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. पीडीपी चीफ के साथ-साथ नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला को भी निमंत्रण दिया गया है.


महबूबा ने राहुल की तारीफ की


कांग्रेस के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए पीडीपी चीफ ने कहा, "मुझे भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी जी के साथ कश्मीर में जुड़ने का आज न्योता दिया गया. उनके अदम्य साहस को सलाम करती हूं और मेरा मानना है कि उस व्यक्ति के साथ खड़े होना मेरा कर्तव्य है, जिसमें फासीवादी ताकतों को चुनौती देने की हिम्मत है."


 






पहले भी कर चुकी हैं प्रशंसा


महबूबा मुफ्ती इससे पहले भी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तारीफ कर चुकी हैं. पूर्व सीएम ने सोमवार (26 दिसंबर) को कहा था कि देश में धर्मनिरपेक्षता को मजबूत करने और एकता को बढ़ावा देने के वास्ते ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू करने के लिए वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सलाम करती हैं. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए देश को कमजोर करने का आरोप लगाया था. 


अगले महीने कश्मीर पहुंचेगी यात्रा


बता दें कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' अगले महीने जम्मू-कश्मीर पहुंच जाएगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार (26 दिसंबर) को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात करके यात्रा की सुरक्षा-व्यवस्था पर चर्चा की. उपराज्यपाल की ओर से यात्रा को सुरक्षा प्रदान करने का आश्वासन दिया गया है. केसी वेणुगोपाल ने एक ट्वीट करके उपराज्यपाल से मुलाकात की जानकारी दी थी. 


ये भी पढ़ें-Bharat Jodo Yatra: क्या राहुल गांधी फैक्टर हैं यूपी में विपक्षी नेताओं की भारत जोड़ो यात्रा से दूरी की वजह? क्या बोली कांग्रेस