नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर पाकिस्तान से बात करने की वकालत की है. इसके साथ ही महबूबा ने कहा कि हम चाहते हैं कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 फिर से बहाल हो


महबूबा मुफ्ती ने कहा, “मैंने बैठक में प्रधानमंत्री की प्रशंसा की और कहा कि आपने पाकिस्तान से बात कर सीज़फायर करवाया. घुसपैठ कम हुई यह अच्छी बात है. मैंने PM से कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर के लोगों को सुकून मिलता है तो आपको पाकिस्तान से बात करनी चाहिए.”


महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'मैं फिर कह रही हूं कि पाकिस्तान से बातचीत हो. लोगों की भलाई के लिए पाकिस्तान से भी बात हो.”उन्होंने कहा कि हमारा जो व्यापार रुक गया है उसको लेकर भी पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए.


महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग धारा 370 के रद्द होने से नाराज़ हैं. हम जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को फिर से बहाल करेंगे. इसके लिए हम शांति का रास्ता अपनाएंगे. इस पर कोई समझौता नहीं होगा.


जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "मैंने बैठक में प्रधानमंत्री से कहा कि अगर आपको धारा 370 को हटाना था तो आपको जम्मू-कश्मीर की विधानसभा को बुलाकर इसे हटाना चाहिए था. इसे गैरकानूनी तरीके से हटाने का कोई हक नहीं था. हम धारा 370 को संवैधानिक और क़ानूनी तरीके से बहाल करना चाहते हैं."


यह भी पढ़ें:


J&K पर PM संग हुई बैठक, उमर अब्दुल्ला बोले- एक मीटिंग से नहीं घटेगी दिल्ली और दिल की दूरी, पाक से बातचीत को लेकर दिया ये बयान