Mehbooba Mufti On Target Killing: जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग रुकने का नाम नहीं ले रही है. हाल ही में एक और कश्मीरी पंडित की हत्या कर दी गई. कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या पर राजनीति भी शुरू हो चुकी है. जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती संजय शर्मा के घर पहुंचीं. पीडीपी चीफ ने मृतक के परिजनों से मुलाकात करके उनका दुख बांटा.


पीड़ित परिजनों से मुलाकात के बाद महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने बीजेपी पर ही आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, "कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदायों की रक्षा करने में बीजेपी विफल रही है." महबूबा ने आगे कहा, "जब ऐसी घटनाएं होती हैं तो बीजेपी ऐसे कृत्यों के लिए मुसलमानों को निशाना बनाकर पूरे भारत में फायदा लेने का काम करती है."


बीजेपी पर महबूबा मुफ्ती का वार


बीजेपी पर हमला करते हुए पीडीपी चीफ ने कहा, "एक तरफ, सरकार हमारे हजारों लोगों को उग्रवाद के नाम पर जेलों में डाल रही है. हमारे घरों को कुर्क किया जा रहा है. एनआईए-ईडी के छापे मारे जा रहे हैं. हमारे हजारों लोग टेरर फंडिंग और मिलिटेंसी के नाम पर जेल में बंद हैं. हमें बताया जाता है कि आतंकवाद खत्म हो गया है." उन्होंने सवाल किया, "यदि उग्रवाद खत्म हो गया तो संजय शर्मा को किसने मारा?"


पीड़ित परिवार के लिए मांगा मुआवजा


महबूबा मुफ्ती ने घाटी में टारगेट किलिंग पर कहा, "बीजेपी सरकार पर कश्मीर में अल्पसंख्यकों के जीवन को खतरे में डालने का आरोप लगाया." मुफ्ती ने मृतक संजय शर्मा के बच्चों को पांच-पांच लाख रुपये के मुआवजे और पीड़ित परिवार के एक सदस्य को जम्मू में नौकरी देने की मांग की. महबूबा ने कहा, "एलजी प्रशासन से अनुरोध है कि पीड़ित परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. संजय शर्मा के तीनों बच्चों को 5-5 लाख रुपये दिए जाएं और संजय की पत्नी को तत्काल सरकारी नौकरी प्रदान करें."


ऐसे हुई थी संजय शर्मा की हत्या


पुलवामा में रविवार (26 फरवरी) को कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की बाजार में गोली मारकर हत्या कर दी थी. मृतक संजय शर्मा अच्छन इलाके में एक एटीएम के गार्ड थे. वह सुबह 11 बजे किसी काम से बाजार जाने के लिए निकले थे, उसी समय दहशतगर्दों ने उन्हें निशाना बनाया था. कश्मीर पुलिस ने ट्विटर पर घटना को सुनियोजित हत्या बताया है. सभी राजनीतिक दलों ने घटना की निंदा की है.


ये भी पढ़ें-Bihar: गलवान में शहीद हुए जवान के पिता को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला