Jammu Kashmir: कश्मीर की पूर्व सीएम और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने गुपकर में अपना सरकारी आवास खाली कर दिया और अपने निजी घर में शिफ्ट हो गये. महबूबा मुफ्ती को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के परिसंपत्ति विभाग से बीते दिनों सरकारी आवास खाली करने का नोटिस मिला था. इस नोटिस को मिलने के बाद पूर्व सीएम ने घर खाली करके राज्य के एस्टेट विभाग को सौंप दिया.


पीडीपी प्रवक्ता नजम-यूएस-साकिब ने मीडिया से पुष्टी करते हुए बताया कि पीडीपी अध्यक्ष और राज्य की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कभी उनका आधिकारिक सरकारी (गुपकर निवास) निवास खाली कर दिया है. वह अब श्रीनगर के बाहरी इलाके खिंबर इलाके में अपने निजी घर में शिफ्ट हो गई हैं.


जम्मू कश्मीर प्रशासन ने दिया था नोटिस
जम्मू कश्मीर प्रशासन ने पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर में हाई प्रोफाइल गुपकार रोड पर स्थित कभी उनका आधिकारिक आवास खाली करने को कहा था. उसने कहा था कि वह उनको एक वैकल्पिक आवास देने के लिए तैयार है.   


महबूबा के अलावा इन विधायकों को भी मिला था नोटिस
अधिकारियों ने बताया कि अनंतनाग के उपायुक्त के आदेश पर एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट (प्रथम श्रेणी) द्वारा रविवार को दक्षिण कश्मीर जिले के खानबल में आवासीय कॉलोनी में स्थित सरकारी आवास के लिए मुफ्ती तथा अन्य को आदेश जारी किया गया. उन्होंने बताया कि मुफ्ती के अलावा पूर्व विधायक मोहम्मद अल्ताफ वानी, अब्दुल रहीम राठेर, अब्दुल मजीद भट, अल्ताफ शाह और अब्दुल कबीर पठान, पूर्व पार्षद बशीर शाह और चौधरी निजामुद्दीन को नोटिस जारी किए गए.


कब भेजा था नोटिस?
जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) राज्य के एस्टेट विभाग (Estate Department) ने 15 अक्टूबर को पीडीपी (PDP) प्रमुख को एक नोटिस भेजा कर उनसे सरकारी आवास खाली करने को कहा था.  महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के यह घर खाली करने के बाद अब इसको 'फेयर व्यू गेस्ट हाउस' के रूप में जाना जाएगा. 


Shraddha Murder Case: आरोपी आफताब को ले जा रही गाड़ी पर हमला, पुलिसवाले ने तानी बंदूक