जम्मू: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती आज ईडी के सामने पेश होंगी. महबूबा की पेशी से पहले जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने कहा है कि ईडी को महबूबा के खिलाफ लगे सभी आरोपों की गंभीरता से जांच करनी चाहिए. महबूबा मुफ्ती ने दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल कर मांग की थी उन्हें ईडी के सामने पेश होने से छूट दी जाए. जिसके बाद हाईकोर्ट ने इस अर्जी को खारिज कर दिया था.


कविंदर गुप्ता ने कहा कि नब्बे के दशक में कश्मीर में पद पर रहते हुए जिस तरह से महबूबा मुफ्ती के आतंकियों के साथ संबंध रहे हैं उसकी भी जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि न केवल महबूबा के नब्बे के दशक से आतंकियों के साथ संबंध रहे हैं बल्कि वह आतंकियों के नाम पर काफी पैसा भी इकट्ठा करती रही हैं.


हाल ही मैं आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोपों में एनआईए द्वारा गिरफ्तार किए गए पीडीपी के युवा नेता वाहिद परा का जिक्र करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि महबूबा के करीबी वाहिद पर्रा ने भी इस बात की तस्दीक की है कि महबूबा के आतंकियों के साथ संबंध रहे हैं.


क्या है मामला


ईडी ने पिछले साल दिसंबर में महबूबा की करीबी अंजुम फजिली के परिसरों पर छापेमारी की थी. यह छापेमारी जम्मू-कश्मीर बैंक में फर्जीवाड़े से संबंधित थी. जांच एजेंसी ने इस दौरान फाजिली के परिसरों से 28 लाख रुपये जब्त किए थे.


ईडी ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला से भी पूछताछ की थी और करीब 12 करोड़ की संपत्तियों को जब्त किया था. इसके बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस चीफ ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में जब्त हुई संपत्तियों को लेकर जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट का रुख किया था.


महबूबा मुफ्ती के बाद फारूक अब्दुल्ला बोले- भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए