नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहने के कारण शुक्रवार को तापमान  नियंत्रित रहा. इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले दो तीन दिन में छिटफुट बारिश होने की संभावना जतायी है. भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि सोमवार, मंगलवार और बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित पूरे उत्तर पश्चिम भारत में मूसलाधार बारिश होने का अनुमान है .


भारतीय मौसम विभाग के क्षेत्रीय केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार शहर में अगले दो तीन दिन में केवल हल्की बारिश होगी .उन्होंने बताया कि ,मानसून की धुरी 27 जुलाई से पुन: उत्तर की ओर खिसकना शुरू हो जाएगी, जिससे सोमवार,  मंगलवार और बुधवार को शहर में मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान है.


सामान्य से 18 फीसदी कम बारिश


सफदरजंग वेधशाला ने शुक्रवार को अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है .राजधानी में आर्द्रता 94 फीसदी रही. इस साल एक जून को मानसून के मौसम की शुरुआत के बाद से राष्ट्रीय राजधानी में सामान्य से 18 फीसदी कम बारिश हुयी है.


भारतीय मौसम विभाग के अनुसार इस साल दो दिन पहले 25 जून को मानसून दिल्ली पुहुंचा था. राजधानी में मानसून के मौसम में सामान्य बारिश का अनुमान लगाया गया है. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश से दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया था और यातायात भी प्रभावित हुआ था.


यह भी पढ़ें-


राहुल गांधी का BJP पर बड़ा हमला, बोले- सरकारें जनता के बहुमत से बनती हैं, राज्यपाल को सत्र बुलाना चाहिए


भारत-चीन विवाद: सैन्य कमांडरों की फिर होगी बैठक, भारत ने कहा- सीमा पर जल्द लागू हो तनाव घटाने की कवायद