नई दिल्ली: यौन हिंसा के ताजा आरोपों में घिरे केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री और पूर्व पत्रकार एमजे अकबर को सोशल मीडिया पर लोग लगातार अपने निशाने पर ले रहे हैं. अकबर पर छह पूर्व महिला पत्रकारों ने सोशल मीडिया पर चल रहे #MeToo मुहिम के तहत आरोप लगाए हैं. अब सोशल मीडिया पर एमजे अकबर का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में वो महिलाओं के सशक्तिकरण की बात करते नजर आ रहे हैं.


वायरल वीडियो में एमजे अकबर सदन में भाषण देते नजर आ रहे हैं. अपने भाषण में वो कहते हैं कि ''कुछ लोग ऐसे थे जो खुदा का नाम लेकर उसको इस्तेमाल करके औरतों पर जुल्म करते थे और कुरान शरीफ में सख्त मना किया गया है कि आप ये नहीं कर सकते हैं. लेकिन लगता है कि 1400 साल बाद भी कुछ लोग जाहिल हैं और जाहिल रहेंगे.''





इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं. माना जा रहा है कि यह वीडियो संसद में तीन तलाक पर चर्चा के दौरान का है. #MeToo अभियान में यौन शोषण के आरोपों से घिरे विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर रविवार को भारत लौटेंगे. नाइजीरिया से वो मध्य अफ्रीकी देश एक्विटोरिअल गिनी चले गए हैं.


बता दें कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी बुधवार को एम जे अकबर पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद उन्हें केंद्रीय मंत्री परिषद से हटाए जाने की मांग की. इसके साथ ही उन्होंने कहा था, ''एम जे अकबर शर्म करिए! और आप तीन तलाक विधेयक पर बहस के दौरान संसद में खड़े होकर मुस्लिम महिलाओं के सशक्तिकरण और उनके उत्पीड़न को रोकने की बात करते हैं.''


एम जे अकबर पर सबसे पहले आरोप लगाने वाली पत्रकार में प्रिया रमानी हैं. जिन्होंने यौन उत्पीड़न की पूरी कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की थी. साथ ही उन्होंने अन्य महिला पत्रकारों से अपील की थी कि उनके साथ अगर गलत व्यवहार किया गया है तो उसे साझा करें.


यह भी देखें