नोएडाः ग्रेटर नोएडा के एक्वा लाइन मेट्रो से आने-जाने वाले यात्रियों के लिए बेहद जरूरी खबर है. दरअसल NMRC ने फास्ट मेट्रो चलाने के लिए और समय की बचत करते हुए 10 स्टेशनों पर मेट्रो नही रोकने का निर्णय लिया. एनएमआरसी के इस फैसले के बाद वहां के स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि पीक आवर्स के दौरान मेट्रो सुबह 8 बजे से 11 बजे और शाम को 5 बजे से 8 बजे तक 10 स्टेशनों पर नही रूक रही है.


वहीं स्थानीय निवासियों का कहना है कि एनएमआरसी ने बिना सोचे समझे ये निर्णय लिया है. सिर्फ 9 मिनट बचाने के चक्कर में सैकड़ों लोगों को परेशान किया जा रहा है. जिसकी वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करते हुए दूसरे स्टेशनों पर जाकर मेट्रो पकड़नी पड़ रही है, जिसकी वजह से उनका सभी का काफी समय बर्बाद हो रहा है. NMRC के इस निर्णय वहां के स्थानिय लोगों ने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपते हुए इस निर्णय को वापिस लेनें की मांग की.


यहां नहीं रूकेगी मेट्रो:


सेक्टर - 50, सेक्टर - 101, सेक्टर - 81, सेक्टर - 83, सेक्टर - 143, सेक्टर - 144, सेक्टर - 145, सेक्टर - 146, सेक्टर - 147 और सेक्टर – 148


प्रदर्शनकारियों ने ये भी आरोप लगाया कि उन्हें मेट्रो द्वारा सेक्टर-101 मेट्रो स्टेशन से सेक्टर 50 मेट्रो स्टेशन तक जाने की अनुमति नहीं मिली, जहां वे NMRC अधिकारियों को एक ज्ञापन सौंपना चाह रहे थे.


शनिवार को हुए विरोध प्रदर्शन पर NMRC द्वारा तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. बता दें कि एक्वा लाइन 21 स्टेशनों के बीच 29.7 किलोमीटर की दूरी तय कर नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ती है.


इसे भी पढ़ें


महाराष्ट्र में फिर बेकाबू कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में कुल मामले 8 हजार के पार


NDMC ने प्लास्टिक की ‘रिसाइक्लिंग’ और ‘सेगरीगेशन’ को लेकर शुरू किया बोटल फॉर चेंज प्रोग्राम