नई दिल्लीः कांगड़ा के ज्वाली में एयरफोर्स के मिग-21 के क्रैश होने की ख़बर है. स्थानीय लोगों ने आसमान से विमान गिरते देखा और इसका मलबा काफी दूर तक फैल गया. विमान क्रैश वाले जगह के लिए स्थानीय प्रशासन रवाना हो गया है. एसपी कांगड़ा ने मामले में हादसे की पुष्टि कर दी है. एसपी संतोष पटियाल ने बताया कि एयरफोर्स का विमान मिग-21 ज्वाली के पास क्रैश कर गया है. फिलहाल मौके पर प्रशासन पहुंच गया है और इसकी पड़ताल की जा रही है.


फतेहपुर व ज्वाली के मध्य ग्राम पंचायत पट्टा जातिया में आज एक एयरफोर्स का मिग 21 क्रैश हो गया. हादसा इतना गम्भीर हुआ कि एयरफोर्स का मिग 21 जैसे ही नीचे गिरा तो कुछ फुट तक धरातल में लगभग 7 फुट गड्डा ओर 30 फुट के दायरा में प्लेन के टुकड़े टुकड़े फैल गए और प्लेन धरातल में समा गया. फाइटर प्लेन आसमान में उड़ने के दौरान प्लेन में आग लग गई और आग लगने के बाद जहाज गिरते गिरते गांब सेरला के निवासी रमेश चंद सपुत्र संत राम के खेतों में आ गिरा.


जैसे ही फाइटर प्लेन खेतों में गिरा तो बहुत जोर से आवाज हुई जिसे देखने के लिए स्थानीय लोगो का हुजम क्रेश हुए प्लेन देखने के लिए बढ़ता गया जिसकी सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने प्रशासन को दी जिसके बाद प्रशासन मौके पर पहुंचा. कुछ समय के बाद सेना, एयरफोर्स का 1-1 हेलीकप्टर मौके पर पहुंच गए हैं.


मोके पर डीसी कांगड़ा संदीप, एसपी संतोष पटियाल, तहसीलदार फतेहपुर सुरेश, डीएसपी नूरपुर नवदीप सिंह, एसएचओ ज्वाली नीरज, एडीएम नूरपुर सुरेंद्र ठाकुर, फायर ब्रगेड़ ज्वाली, एयरफोर्स, भारतीय सेना, पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गए हैं.


क्षेत्र के लोंगो का कहना है कि अगर प्लेन आबादी वाली जगह पर गिरता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था परंतु प्लेन खेतों में सुनसान जगह पर गिरा जिस से उक्त हादसा टल गया.


चश्मदीदों में स्थानीय किसान सरदारी लाल, अजय, लाल सिंह अपने खेतों में कार्य कर रहे थे और उस समय बारिश भी हो रही थी. मिग आसमन से जैसे जमीन की तरफ आ रहा तो ऐसा लगा रहा था कि आसमान में बिजली चमक रही है परंतु कुछ देर के बाद मिग भूमि में गिर गया तो सरदारी लाल ने शोर मचाया कि कोई हेलीकप्टर क्रैश हो गया जिसके शोर मचाने पर अजय व लाल सिंह पर मौके पर पहुंचे. अजय शर्मा ने पुलिस हेल्पलाइन नम्बर पर कॉल करके पुलिस को सूचना दी.


मोके पर एयर फोर्स अधिकारी विंग कमांडर गोविल, एयर पुलिस सार्जेंट एवी सिंह पहुंचे तो उन्होंने बताया कि मिंग 21 में स्कावड्रन लीडर मीत कुमार एक ही पायलट था जो कि लगभग 12:30 मिनट से लापता था जिसका पठानकोट एयरवेज से सैटलाइट से सम्पर्क टूट गया था.