नई दिल्ली:  तृणमूल कांग्रेस के सांसद मिमी चक्रवर्ती खुद को होम क्वॉरेंटाइन में रखेंगी. मिमी चक्रवर्ती आज सुबह ही लंदन से वापस भारत लौटी हैं. सरकार ने विदेश से लौटने वाले व्यक्तियों को 14 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन में रखने का नियम बनाया है. सरकार के नियमों के मुताबिक जो लोग उन देशों से आ रहे हैं जहां पर कोरोना वायरस का असर ज्यादा है उन व्यक्तियों को खुद को होम क्वॉरेंटाइन में रखना होगा.


आपको बता दें पश्चिम बंगाल की अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती पश्चिम बंगाल की जादवपुर से लोकसभा सांसद हैं. वे 2019 के लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीती हैं. कोरोना वायरस के खतरे के चलते देशभर के एयरपोर्ट प्रथम थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. बुधवार को लॉटरी में मी चक्रवर्ती को भी 14 दिन तक अपने घर पर ही रहने की सलाह दी गई है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि अगर वह करुणा से संक्रमित हो तो उनके संपर्क में कोई और दूसरा व्यक्ति ना आए.


आपको बता दें मिमी चक्रवर्ती अकेली सांसद नहीं है जिन्होंने अपने आप को होम क्वॉरेंटीन पर रखा है. इससे पहले विदेश राज्यमंत्री मुरलीधरन ने खुद को अपने घर पर एकांतवास में रखा था क्योंकि जिस अस्पताल का दौरा उन्होंने किया था वहां बाद में एक डॉक्टर को रोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. इसके अलावा जी-20 के शेरपा और सांसद सुरेश प्रभु ने भी पैलेस से लौटने के बाद अपने आपको 14 दिन की होम फॉर कोरेंटिन पर रखा है.


कश्मीर: लद्दाख से आने वाले सभी हवाई यात्रियों को क्वारंटाइन किया जाएगा


Nirbhaya Case: दोषियों का नया पैंतरा, 20 मार्च को होने वाली फांसी पर रोक लगाने की मांग के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई